Sports

अबु धाबीः सलामी बल्लेबाज बाबर आजम के नाबाद 68 रन और स्पिनर इमाद वसीम के तीन विकेट की मदद से पाकिस्तान ने पहले टी20 मैच में आस्ट्रेलिया को 66 रन से हरा दिया। आजम ने 55 गेंद की अपनी पारी में पांच चौके और एक छक्का लगाया । पाकिस्तान ने आठ विकेट पर 155 रन बनाये । इसके बाद वसीम ने 20 रन देकर तीन विकेट चटकाये जिसके कारण आस्ट्रेलियाई टीम 89 रन पर आउट हो गई । यह टी20 क्रिकेट में उसका तीसरा संयुक्त न्यूनतम स्कोर है । पाकिस्तान ने तीन मैचों की श्रृंखला में 1 . 0 से बढत बना ली है । यह आस्ट्रेलिया पर टी20 क्रिकेट में उसकी सबसे बड़ी जीत है । इससे पहले जुलाई में हरारे में उसने 45 रन से जीत दर्ज की थी।         

यह टी20 क्रिकेट में आस्ट्रेलिया का तीसरा न्यूनतम स्कोर है । उसने इंग्लैंड के खिलाफ साउथम्पटन में 2005 में 79 रन और भारत के खिलाफ चार साल पहले ढाका में 86 रन बनाये थे। पिछले साल अक्टूबर के बाद पाकिस्तान के लिये पहला मैच खेल रहे वसीम ने आरोन फिंच और डीआर्सी शार्ट को पहले ही ओवर में आउट किया । मध्यम तेज गेंदबाज फहीम अशरफ ने 10 रन देकर दो विकेट लिये ।
बाबर, वसीम ने पाकिस्तान को आस्ट्रेलिया पर टी20 में सबसे बड़ी जीत दिलाई        

वसीम ने एलेक्स कारे के रूप में तीसरा विकेट लिया । उस समय आस्ट्रेलिया का स्कोर छह विकेट पर 22 रन था । नाथन कूल्टर नाइल ने अगर 34 रन नहीं बनाये होते तो आस्ट्रेलिया अपने न्यूनतम स्कोर पर भी सिमट सकता था । इससे पहले पाकिस्तान के लिये आजम और मोहम्मद हफीज (39) ने दूसरे विकेट के लिये 73 रन की साझेदारी की ।