Sports

नई दिल्लीः आईपीएल 2018 शुरु होने में अब कुछ ही महीने बाकी हैं, लेकिन इससे पहले सीजन 10 की चैंपियन टीम मुंबई इंडियंस को एक बड़ा झटका लगा है। दरअसल, मुंबई के फील्डिंग कोच जॉन्टी रोड्स ने कुछ निजी कारणों के चलते अचानक अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।
PunjabKesari
उनकी जगह अब पैमन्ट निभाएंगे भूमिका 
रोड्स की जगह अब जेम्स पैमन्ट को फील्डिंग कोच की भूमिका निभाने का जिम्मा साैंपा गया है। रोड्स ने अपने पद से इस्तीफा देते हुए कहा कि उनका मुंबई इंडियंस के साथ शानदार सफर रहा। इस दौरान मैंने सचिन, रोहित, अनिल कुंबले, रिकी पॉन्टिंग, महेला जयवर्धने जैसे दिग्गजों के साथ काम किया।’ रोड्स 2009 से मुंबई इंडियन्स से जुड़े थे और उन्होंने नौ सत्र इस टीम के साथ बिताए।
PunjabKesari
मुंबई इंडियन्स ने बयान में कहा कि रोड्स अब अपने निजी व्यवसाय को अधिक समय देना चाहते हैं और इसलिए उन्होंने पद छोडऩे की इच्छा जताई थी। इस आईपीएल फ्रेंचाइजी के मालिक आकाश अंबानी ने रोड्स के योगदान को ‘अमूल्य’ करार दिया। 

आकाश अंबानी ने कहा, ‘‘जोंटी मुंबई इंडियन्स की मजबूती और ऊर्जा का आधार थे। उनके योगदान को शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता है। ’’ उन्होंने कहा, ‘‘जेम्स न्यूजीलैंड क्रिकेट के साथ क्षेत्ररक्षण विशेषज्ञ के रूप में काम कर चुके हैं और उन्हें अंतरराष्ट्रीय स्तर का अनुभव है। जिस तरह से जेम्स ने 2014 में चैंपियन्स लीग टी20 में नार्दर्न डिस्ट्रिक्ट को कोचिंग दी उससे हम प्रभावित थे। ’’