Sports

स्पोर्ट्स डेस्क(राहुल): भारत में क्रिकेट के महाकुंभ आईपीएल के जब मैच शुरू होंगे तो दिन-प्रतिदिन कई रिकाॅर्ड टूटटे दिखेंगे आैर कई बनते। चाहे बात छक्कों को लेकर की जाए या फिर रनों की, हर खिलाड़ी बल्ले से कमाल दिखाकर इनमें इतिहास रचने की चाह रखता है। मैच जब शुरू होंगे तो निगाहें चेन्नई सुपर किंग्स के सुरेश रैना आैर राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली पर होंगी। वो इसलिए, क्योंकि इन दोनों बल्लेबाजों के बीच एक बड़े रिकाॅर्ड को हासिल करने के लिए बड़ी जंग देखने को मिलेगी।

दे रहे हैं एक-दूसरे को टक्कर
आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा रन माैजूदा समय में सुरेश रैना के नाम हैं। वहीं दूसरे नंबर पर कोहली का नाम है। पिछले सीजन में भी कभी कोहली आगे होते दिखे तो कभी रैना। कोहली अब रैना से 122 रन पीछे हैं। रैना 161 मैचों की 157 पारियों में 34.13 की आैसत से 4540 रन बना चुके हैं, जबकि कोहली 149 मैचों की 141 पारियों में 37.44 की आैसत 4418 रन बना चुके हैं। 
PunjabKesari
अब देखना यह होगा कि जब सीजन 11 का अंत होगा तो प्रथम स्थान पर काैन बल्लेबाज काबिज रहता है। हालांकि माैजूदा समय में दोनों बल्लेबाज फाॅर्म में चल रहे हैं। 

ऐसा है दोनों बल्लेबाजों का परफाॅरमेंस
कोहली आईपीएल में सर्वाधिक शतक लगाने वाले क्रिस गेल के बाद दूसरे बल्लेबाज हैं। गेल ने 5 तो कोहली ने 4 शतक जमाए हैं। वहीं रैना की बात करें तो वे माैजूदा समय में छक्कों के किंग हैं। रैना के नाम सबसे ज्यादा 173 छक्के है, लेकिन रैना को खतरा है मुंबई इंडियंस की कप्तानी संभालने वाले रोहित शर्मा से। रोहित अबतक 172 छक्के लगा चुके हैं आैर कोहली 159 छक्के लगा चुके हैं। 
PunjabKesari

रैना के 31 तो कोहली के 30 अर्धशतक
रनों के मामले के अलावा रैना आैर कोहली के बीच सर्वाधिक अर्धशतकों को लेकर भी टक्कर चली हुई है। रैना के अर्धशतकों की संख्या 31 पहुंच चुकी हैं, वहीं कोहली के 30 अर्धशतक हैं। यानी रैना से आगे निकलने के लिए कोहली को 2 अर्धशतकों की जरूरत है आैर फिर यह देखने वाली बात होगी किया क्या वह सीजन के अंत तक रैना से अर्धशतकों के मामले में आगे रह सकेंगे या नहीं। 
PunjabKesari

7 अप्रैल को होगा पहला मुकाबला
सीजन 11 का पहला मुकाबला 7 अप्रैल को चेन्नई सुपर किंग्स आैर मुंबई इंडियस के बीच वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। कुल 60 मैच होंगे आैर फाइनल मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में ही 27 मई को खेला जाएगा। टूर्नामेंट चेन्नई आैर राजस्थान की वापसी हुई है। चेन्नई की कप्तानी धोनी, जबकि राजस्थान की स्टीव स्मिथ के हाथों साैंपी गई है।