Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 का पहला मैच 29 मार्च को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। लेकिन इससे पहले एक बड़ा फैसला लिया गया है जिसके तहत इस बार एक दिन में 2 आईपीएल मैच नहीं खेले जाएंगे। 

आईपीएल कब से शुरू होगा 

रिपोर्ट्स के मुताबिक आईपीएल (IPL) का टूर्नामेंट 57 दिनों तक चलेगा और प्रत्येक मैच शाम 7.30 बजे ही शुरू होगा। ऐसे में ये संभव है कि एक दिन में दो आईपीएल मुकाबले बीते समय की बात हो सकती है। जानकारी के मुताबिक आईपीएल का पूरा शेड्यूल तैयार नहीं हुआ है लेकिन यह तय है कि टूर्नमेंट का फाइनल 24 मई को होगा और इसकी शुरुआत 29 मार्च को मुंबई में होगी। इससे साफ है कि इस बार 45 दिन से ज्यादा का समय मिलेगा। ऐसे में एक दिन में एक मैच करवाने में कोई समस्या नहीं होनी चाहिए। 

आईपीएल मैच किस समय पर शुरू होंगे 

रिपोर्ट्स के मुताबिक दिन में एक आईपीएल मैच के साथ ही प्रसारणकर्ता मैच को जल्दी शुरू करने पर भी जोर दे रहे हैं। फिलहाल समय में अभी कोई बदलाव नहीं हुआ है लेकिन मैच शाम 7.30 बजे करवाने की बात कही जा रही है। सूत्रों के मुताबिक, टीआरपी एक सवाल जरूर है, लेकिन अगर पिछले साल हुए आईपीएल मैचों पर नजर डाली जाए तो ये काफी देर से समाप्त हुए थे। इस मामले में सूत्र ने आगे कहा कि जो लोग मैच देखने स्टेडियम में आए उनके लिए भी समस्या थी। ऐसे में लोगों को मैच के बाद घर जाने में काफी समस्याओं का सामना करना पड़ा था। इस बारे में काफी बात की गई है और हो सकता है कि इस सीजन में मैच शाम 7.30 बजे शुरू हो।