Sports

ब्रिस्बेन: ब्रिस्बेन हीट और सिडनी थंडर्स के बीच गुरुवार शाम बिग बैश लीग मैच के दौरान गाबा मैदान के एक हिस्से में फ्लड लाइट बंद होने से मैच रद्द करना पड़ा। ऑस्ट्रेलिया इसी मैदान में एक सप्ताह बाद श्रीलंका के खिलाफ दिन-रात्रि टेस्ट की मेजबानी करेगा। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने शुक्रवार को बताया कि बत्ती गुल होने के कारणों की जांच की जा रही है।
cricket news in hindi, Big Bash league, canceled the match, floodlight closed, one part of stadium
क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अधिकारी एंथनी एवरर्ड ने कहा, ‘हम क्वींसलैंड स्टेडियम के साथ मिलकर जांच का काम कर रहे है ताकि भविष्य में होने वाले मैचों में यह सुनिश्चित हो सके कि ऐसी कोई समस्या नहीं हो।’ इससे पहले थंडर्स के कोच शेन बांड ने ऐसी स्थिति होने पर नियमों की समीक्षा की मांग की थी। उनकी टीम ने इस टी20 मुकाबले में शेन वाटसन की शतकीय पारी के दम पर चार विकेट पर 186 रन बनाए थे। जिसके जवाब में हीट की टीम 10 रन पर दो विकेट गंवा कर संघर्ष कर रही थी।।
cricket news in hindi, Big Bash league, canceled the match, floodlight closed, one part of stadium
इसके बाद मैदान के एक हिस्से में फ्लडलाइट की बत्ती गुल हो गई। एक घंटे तक जब मैच शुरू नहीं हो सका तो दोनों टीमों के बीच अंक बांटा गया। बांड को लग रहा था कि मैदान में मैच जारी रखने के लिए पर्याप्ता रौशनी थी। उन्होंने कहा, ‘दुनिया में कई ऐसे मैदान है जहां इससे भी कम रौशनी है। इसलिए यह निराशाजनक है। यह प्रतियोगिता के लिए अच्छा नहीं है और मुझे लगता है कि नियमों की समीक्षा की जानी चाहिए।’

.
.
.
.
.