Sports

नई दिल्ली : ऑस्ट्रेलिया में चल रही बिग बैश लीग के पहले मैच में सिडनी सिक्सर और सिडनी थंडर आमने-सामने थे। तभी मैच दौरान ऐसा वाक्या हुआ कि स्टेडियम में बैठे दर्शकों की सांसें थम गई। सिडनी थंडर की तरफ से जोस बटलर कीपिंग कर रहे थे, बॉल कर रहे थे अर्जुन नायर। बैंटिंग कर रहे सैम बिलिंग ने लैग साइड पर शॉट खेला और दो रन के लिए भागे। तभी लैग साइड पर खड़े फील्डर ने बॉल फील्ड कर तेजी से बटलर की ओर थ्रो कर दी। बॉल जमीन पर टप्पा खाने के बाद ज्यादा बाउंस होकर सीधा बटलर के सिर पर जा लगी। बटलर झुक गए। स्टेडियम में भी अचानक चुप्पी छा गई। हालांकि बटलर ने कीपिंग करते वक्त हेलमेट पहना हुआ था। लेकिन वह असहज दिख रहे थे। फौरन फिजियो को बुलाया गया। उन्होंने चैकअप किया। पाया- सब ठीक है। तब जाकर मैच आगे बढ़ाया गया।


150 रन का लक्ष्य भी हुआ मुश्किल 
सिडनी सिक्सर्स और सिडनी थंडर के बीच हुआ यह पहला मुकाबला बेहद रोमांचक रहा। सिडनी सिक्सर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 149 रन बनाए।
सैम बिलिंग्स ने 32, निक मैडिंसन ने 31 तो डेनियल ह्यूज ने 29 रन बनाए। जवाब में सिडनी थंडर के लिए खेलने उतरे शेन वॉटसन ने जरूर 46 गेंदों में 77 रन की पारी खेली। लेकिन जब वह आउट हुए तो थंडर्स की हालत पतली हो गई। वॉटसन ने अपनी पारी में 6 छक्के और 6 चौके लगाए। 

वाटसन ने छह छक्के उड़ा बनाए 76 रन
PunjabKesari
150 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी सिडनी थंडर की शुरुआत अच्छी नहीं रही। जोस बटलर पहले ही ओवर में शून्य पर आउट हो गए। कर्टिस पैटरसन और कप्तान शेन वॉटसन ने दूसरे विकेट के लिए 76 रन जोड़े। एक छोर पर खड़े वॉटसन ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी जारी रखी। अर्धशतक बनाया। लेकिन खतरा तब पैदा हुआ जब सिक्सर्स के गेंदबाज डेनियल सैम्स ने लगातार दो गेंदों पर रायन गिब्सन और वॉटसन को आउट कर मैच का रुख अपनी ओर मोड़ लिया। तब अर्जुन नायर और ब्लिजार्ड पर सारी जिम्मेदारी आ गई। इससे मैच आखिरी ओवर तक खीचा।

आखिरी ओवर में चाहिए थे 16 रन
टीम को आखिरी ओवर में 16 रन चाहिए थे। क्रीज पर एडियन ब्लिजार्ड और अर्जुन नायर थे। सिक्सर्स की ओर से सीन एबॉट गेंदबाजी करने आए। युवा बल्लेबाज अर्जुन नायर ने पहली दो गेंदों पर चौके जड़कर थंडर को मैच में ला खड़ा किया। इसके बाद अर्जुन नायर ने एक रन लिया और अगली गेंद पर ब्लिजार्ड ने चौका जड़कर अपनी टीम की जीत तय कर दी। आखिरी दो गेंदों पर थंडर्स को दो रन की जरूरत थी जिसे हासिल करने में उसे दिक्कत नहीं हुई।