Sports

नई दिल्ली: भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) को अभी नहीं पता कि वह कब प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी करेंगे क्योंकि अब तक यह तय नहीं किया जा सकता है कि उनकी स्पोर्ट्स हर्निया (Sports Hernia) के उपचार के लिए सर्जरी की जरूरत है या नहीं। यह अनुभवी तेज गेंदबाज कथित तौर पर अपने रिहैबिलिटेशन में खामी के लिए राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) को जिम्मेदार नहीं ठहराना चाहता। वह हालांकि हैरान है कि उनके हर्निया का पता पहले क्यों नहीं चला। 

भुवनेश्वर कुमार एनसीए की भूमिका पर बोले 

PunjabKesari, Bhuvneshwar Kumar photo, Bhuvneshwar Kumar images
भुवनेश्वर ने दिए साक्षात्कार में कहा, ‘‘विश्व टी20 में अब भी नौ महीने का समय है। मैं इस बारे में नहीं सोच रहा। सबसे पहले मुझे फिट होना है और मुझे नहीं पता कि मैं कब फिट हो पाऊंगा।' एनसीए की भूमिका पर 29 साल के इस तेज गेंदबाज ने कहा, ‘यह बीसीसीआई पर निर्भर करता है कि वे इसे कैसे लेते हैं। उन्हें एनसीए से बात करनी चाहिए।' उन्होंने कहा, ‘एनसीए ने निश्चित तौर पर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास किया होगा लेकिन मुझे नहीं पता कि क्या गलत हुआ और वे इसका पता क्यों नहीं लगा पाए। फिर भी इस बारे में टिप्पणी करने के लिए मैं सही व्यक्ति नहीं हूं क्योंकि शायद मैं कुछ और कहूं और बीसीसीआई किसी और निष्कर्ष पर पहुंचे।' 

भुवनेश्वर कुमार कब तक फिट होंगे 

PunjabKesari, Bhuvneshwar Kumar photo, Bhuvneshwar Kumar images
अपने उबरने की प्रक्रिया पर भुवनेश्वर ने कहा कि उन्हें डाक्टर से मुलाकात का इंतजार है जिसके बाद सर्जरी की जरूरत का स्पष्ट तौर पर पता चल पाएगा। भुवनेश्वर ने कहा, ‘सर्जरी को लेकर अभी कुछ भी तय नहीं है लेकिन स्पोर्ट्स हर्निया के मामले में आम तौर पर सर्जरी ही की जाती है। लेकिन इसके बावजूद डाक्टर से मिलना होगा। मुझे नहीं पता कि इसके बाद क्या होगा लेकिन हम जितना जल्दी संभव को इसका उपचार कराने का प्रयास कर रहे हैं।