Sports

 

नई दिल्ली : चोटों से जूझ रहे भारत के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) ने लंदन में खेल हर्निया का आपरेशन कराया और अब स्वदेश लौटने पर राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में रिहैबिलिटेशन शुरू करेंगे। बीसीसीआई ने यह जानकारी दी हालांकि उनके फिट होने की कोई समय सीमा नहीं बताई है। समझा जाता है कि वह 29 मार्च से शुरू हो रहे आईपीएल (IPL) के दौरान लौटेंगे जिसमें वह सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के लिए खेलेंगे।

भुवनेश्वर कुमार भारतीय टीम में वापसी 

Bhuvneshwar Kumar photo, Bhuvneshwar Kumar images

बोर्ड सचिव जय शाह ने एक बयान में कहा, ‘तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार 9 जनवरी को लंदन गए थे जहां 11 जनवरी को उनका खेल हर्निया का ऑपरेशन हुआ। टीम इंडिया के फिजियो योगेश परमार उनके साथ थे।' उन्होंने कहा, ‘भुवनेश्वर अब भारत लौटेंगे और बेंगलुरू स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में रिहैबिलिटेशन कराएंगे। उन्हें आगामी न्यूजीलैंड दौरे के लिए टी20 टीम में नहीं चुना गया।

भुवनेश्वर कुमार का प्रदर्शन 

Bhuvneshwar Kumar photo, Bhuvneshwar Kumar images

पिछले साल भुवनेश्वर ने 33 वनडे में 33 विकेट और 17 टी20 में 18 विकेट लिए थे। बीसीसीआई ने कहा कि युवा बल्लेबाज पृथ्वी शाॅ कंधे की चोट से उबरने के बाद भारत ए टीम से जुड़ने न्यूजीलैंड रवाना हो गए। भारत ए टीम को 22 जनवरी से शुरू हो रहे दौरे पर तीन वनडे और दो अनधिकृत टेस्ट खेलने हैं। भारत की सीनियर टीम 24 जनवरी से शुरू होने वाले दौरे पर 5 टी20, 3 वनडे और 2 टेस्ट खेलेगी।