Sports


जोहान्सबर्ग : भारतीय कप्तान विराट कोहली ने आज यहां दक्षिण अफ्रीका पर पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में मिली 28 रन की जीत के बाद कहा कि यह पूरी तरह से शानदार टीम प्रयास था। कोहली कूल्हे में चोट के कारण मैदान छोड़कर चले गए थे। अपनी चोट के बारे में कोहली ने मैच के बाद कहा, ‘‘यह चोट पारी के शुरू में लगी थी। यह एक रन लेते हुए कूल्हे में लगी थी। शुक्र है कि यह हैमस्ट्रिंग नहीं थी।

इसलिए मैं मांसपेशियों में खिचाव से बचने के लिए मैदान से चला गया था।’’ मैच में प्रदर्शन के बारे में उन्होंने कहा, ‘‘यह बल्लेबाजी के लिए अच्छा विकेट था। रोहित (शर्मा) और शिखर (धवन) ने शीर्ष क्रम में शानदार थे। यह पूरी तरह से टीम के शानदार बल्लेबाजी प्रदर्शन था और अंत में भुवी (भुवनेश्वर कुमार) ने (पांच विकेट झटककर) अपना अनुभव दिखा दिया। यह पूरी तरह से टीम प्रयास था’’ उन्होंने कहा, ‘‘हम लंबे समय से टी20 में ऐसा करने की कोशिश में थे। यह हमारा सबसे संतुलित प्रदर्शन था। ’’

दक्षिण अफ्रीका ने अंतिम ओवरों में अच्छी गेंदबाजी की, इस बारे में कोहली ने कहा, ‘‘आपको अंतिम ओवरों में गेंदबाजी के लिए दक्षिण अफ्रीका को श्रेय देना होगा। हमें 16वें ओवर में 220 रन का स्कोर बनाने के बारे में सोच रहे थे लेकिन धोनी के आउट होने के बाद रफ्तार धीमी हो गयी। लेकिन अंत में यह जीत दिलाने वाला स्कोर था। 

.
.
.
.
.