Sports

चांगवानः मनु भाकर और ओम प्रकाश मिठारवाल यहां चल रहे आईएसएसएफ विश्व कप में पदक से चूक गये और 10 मीटर मिश्रित टीम एयर पिस्टल स्पर्धा के क्वालीफिकेशन में विश्व रिकार्ड के बाद चौथे स्थान पर रहे। दूसरे विश्व कप में भारत ने चौथी बार चौथा स्थान हासिल किया।            

इस जोड़ी ने प्रतियोगिता के क्वालीफिकेशन में 778 अंक जुटाकर विश्व रिकार्ड बनाया था। वह इस तरह जर्मनी के क्रिस्टियन और सांड्रा रेट्ज की पति पत्नी की जोड़ी से एक अंक से आगे रहे जिन्होंने पांचवें स्थान से क्वालीफाई करने के बाद रजत पदक अपने नाम किया। चीन के जियाओजिंग जी और जियाऊ वु की जोड़ी ने फाइनल्स में 487.7 के विश्व रिकाॅर्ड स्कोर से स्वर्ण पदक अपनी झोली में डाला। र्सिबया के दामिर मिकेच और जोराना अरूणोविच ने कांस्य पदक हासिल किया। चांगवान इंटरनेशनल शूटिंग सेंटर में आठ भारतीयों में से सात ने फाइनल्स में प्रवेश किया है जिसमें दो टीम स्पर्धायें थीं। लेकिन केवल शहजार रिजवी ने ही पुरूष 10 मीटर एयर पिस्टल में रजत पदक जीता है।     

संजीव आठवें स्थान पर रहे
यह वही रेंज हैं जहां चार महीने में विश्व चैम्पियनशिप आयोजित होगी जो तोक्यो 2020 ओलंपिक के लिये कोटा हासिल करने का पहला टूर्नामेंट होगा। दिन की पहली पदक स्पर्धा में भारत के संजीव राजपूत ने पुरूष 50 मीटर राइफल थ्री पोजीशन स्पर्धा के फाइनल में जगह बनायी लेकिन वह आठवें स्थान पर रहे। उन्होंने 1178 के स्कोर से छठे स्थान से फाइनल में क्वालीफाई किया था। पुरूषों की थ्री पोजीशन स्पर्धा में अन्य दो भारतीय युवा अखिल शेरॉन और स्वप्निल कुसाले क्रमश : 17 वें और 24 वें स्थान पर रहे। इन दोनों ने 1172 और 1171 अंक जुटाये। मिश्रित टीम पिस्टल स्पर्धा में हीना सिद्धू और शहजार रिजवी की भारतीय जोड़ी क्वालीफिकेशन में 762 अंक के स्कोर से 19 वें स्थान पर रहे।