Sports

ढाकाः बेंगलुरु एफसी को एएफसी कप के नॉकआउट चरण में जगह बनाने के लिए कल अबहानी लिमिटेड ढाका पर जीत के साथ ऐजल एफसी की जीत की भी दुआ करनी होगी। यहां के बंगबंधु राष्ट्रीय स्टेडियम में खेले जाने वाले ग्रुप ई के मुकाबले में बेंगलुरु एफसी टीम के लिए सिर्फ जीत काफी नहीं होगी। उन्हें यह भी उम्मीद करनी होगी की गुवाहाटी में कल ऐजल एफसी मालदीव की टीम न्यू रेडियेंट को हरा दे।  

ग्रुप में शीर्ष पर रहने वाली टीम अगले दौर के लिए क्वालीफाई करेगी। बेंगलुरु और न्यू रेडियेंट की टीमें अगर कल जीत दर्ज करती हैं तो दोनों के एक समान 15 अंक हो जाऐंगे लेकिन रेडियेंट का बेहतर गोल अंतर है। बेंगलुरु ने घरेलू मुकाबले में रेडियेंट को 1-0 से हराया था जबकि मालदीव में उन्हें 0-2 से हार का सामना करना पड़ा था। कोच एलबर्ट एक्का की टीम को उम्मीद होगी की कल गुवाहाटी में ऐजल एफसी रेडियेंट के खिलाफ अंक हासिल करे ताकि उनकी टीम लगातार चौथी बार इस टूर्नामेंट के नाकआउट चरण में पहुंच सके।       

उन्होंने कहा, ‘‘ यह सच है कि हम ऐसी स्थिति में है जहां हम सिर्फ जीत से क्वालीफाई नहीं कर सकते , लेकिन मैंने खिलाडिय़ों को बता दिया हैं कि उनका ध्यान मैच पर होना चाहिए।’’ उन्होंने कहा, ‘‘ हम अबहानी को हल्के में नहीं ले सकते , उनकी टीम में कुछ अच्छे खिलाड़ी है और हमने अपने पिछले दौरे में यह देखा है।’’ बेंगलुरु की टीम इससे पहले एक बार ढाका में अबहानी के खिलाफ खेल चुकी है। पिछले साल एएफसी कप में उसे हार 0-2 से शिकस्त झेलनी पड़ी थी। टीम ने हालांकि इस साल बेंगलुरु में हुए मुकाबले में अबहानी को 1-0 से हराया था। 

.
.
.
.
.