Sports

बेंगलुरूः स्टार खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत ने मंगलवार को यहां श्री कांतीरवा स्टेडियम में वोडाफोन प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) के चौथे सीजन के मैच में मुंबई रॉकेट्स के खिलाफ बेंगलुरू रैपटर्स को 4-0 से आगे कर मेजबान टीम को जीत दिला दी। मुकाबले में हालांकि दो मैच बाकी हैं लेकिन उनके परिणाम बेंगलुरू की जीत को टाल नहीं पाएंगे।  पहला मैच महिला एकल वर्ग का था। इस मैच में बेंगलुरू की वू थी थ्रांग का सामना मुंबई की श्रेयांशी परदेशी से था जहां मुंबई की खिलाड़ी को वू ने 15-4, 11-15, 15-7 से हरा दिया। परदेशी ने हालांकि पहला गेम आसानी से गंवाने के बाद दूसरे गेम में वू को अच्छी टक्कर देते हुए मैच को तीसरे गेम में पहुंचा दिया, लेकिन वह अपनी फॉर्म को तीसरे गेम में जारी नहीं रख पाईं। यह बेंगलुरू का ट्रंप  मैच था और इस जीत से बेंगलुरू 2-0 से आगे हो गई।   

मुकाबले का दूसरा मैच पुरुष युगल का था। बेंगलुरू के मोहम्मद अहसान और हेंड्रा सेतियावान की जोड़ी के सामने मुंबई ने किम जी जुंग और ली योंग डाए को उतारा था। बेंगलुरू की जोड़ी ने इस मैच में भी जीत हासिल करते हुए स्कोर 3-0 कर दिया। अहसान और हेंड्रा की जोड़ी ने मुंबई की किम और ली की जोड़ी को सीधे गेमों में 15-11, 15-11 से मात दी।   तीसरे मैच में बेंगलुरू के स्टार खिलाड़ी श्रीकांत और मुंबई के आंद्रेस एंटनसन पुरुष एकल वर्ग में उतरे। श्रीकांत ने कड़े मुकाबले में आंद्रेस को 15-14, 15-13 से परास्त कर बेंगलुरू को जीत दिलाई।

श्रीकांत ने 5-5 के स्कोर के बाद 9-7 की बढ़त ली जिसे आंद्रेस ने लगातार तीन अंक लेकर उतार दिया। श्रीकंत ने स्कोर तुरंत 10-10 से बराबर किया। यहां से आंद्रेस ने फिर 13-11 की बढ़त ले ली और एक बार फिर श्रीकांत ने स्कोर 14-14 से बराबरी पर पहुंचा दिया। लेकिन श्रीकांत एक अहम अंक लेकर गेम अपने नाम कर गए।   दूसरे गेम में भी कड़ी प्रतिस्पर्धा हुई। आंद्रेस ने 2-0 की बढ़त ली जिसे श्रीकांत ने बराबर कर दिया। यहां से आंख मिचौली का खेल जारी हो गया। कभी श्रीकांत आगे होते तो आंद्रेस बराबरी कर लेते। तो कभी आंद्रेस आगे होते तो श्रीकांत बराबरी कर लेते। स्कोर 3-3, 4-4 से होता हुआ 13-13 तक गया और यहां श्रीकांत ने लगातार दो अंक लेकर अपना मैच भी जीता और बेंगलुरू को भी जीत दिलाई। 

.
.
.
.
.