Sports

राजकोट : बंगाल के कोच अरूण लाल ने सोमवार को सौराष्ट्र के खिलाफ रणजी ट्राफी फाइनल के लिये पिच को ‘बहुत खराब’ करार किया और कहा कि बीसीसीआई को जांच करनी चाहिए कि इस बड़े मुकाबले के लिए दोयम दर्जे की पिच कैसे बनायी गयी। मैच के शुरूआती काफी ज्यादा गेंदें नीची रह रही थी विशेषकर अंतिम सत्र में। सौराष्ट्र ने स्टंप तक पांच विकेट पर 206 रन बना लिए थे।


भारत के लिए 16 टेस्ट और 13 वनडे खेलने वाले लाल ने दिन का खेल समाप्त होने के बाद कहा- बहुत खराब विकेट। बोर्ड को इन चीजों को देखना चाहिए। गेंद ऊपर नहीं जा रही। यह क्रिकेट के लिए अच्छा नहीं है। गेंद को उछाल नहीं मिल रहा, यह धूल उड़ा रही है। बहुत खराब पिच। जब उनसे पूछा गया कि फाइनल का आयोजन तटस्थ स्थल पर किया जाना चाहिए था तो उन्होंने कहा कि क्यूरेटर ने अपना काम नहीं किया।


अरूण लाल ने कहा- नहीं, तटस्थ स्थल की जरूरत नहीं थी। आपके तटस्थ क्यूरेटर हैं। बोर्ड को इसकी जांच करनी चाहिए। क्यूरेटर को मैच से 15 दिन पहले भेजिए। यहां तक कि क्यूरेटर ने अच्छा काम नहीं किया है। यह पूछने पर कि क्या वह बीसीसीआई प्रमुख सौरव गांगुली से इस संबंध में बात करेंगे तो लाल ने कहा- यह मेरा काम नहीं है। उन्हें खुद ही इसे देखना चाहिए।