Sports

नई दिल्लीः भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मैच लाॅर्ड्स के मैदान पर खेला जाएगा। इस मैच में से पहले इंग्लैंड की टीम को बड़ा झटका लगा है। टीम के अहम गेंदबाज बेन स्टोक्स इस मैच में नहीं खेल पाएंगे। ना तो स्टोक्स चोटिल हैं और ना ही उन्हें टीम मेनेजमेंट ने बाहर निकाला है। दरअसल, स्टोक्स को पिछले साल ब्रिस्टल के एक नाइटक्लब के बाहर हुई मारपीट मामले में 6 अगस्त को कोर्ट में पेश होना है। 

PunjabKesari

भारतीय टीम को होगा फायदा
इंग्लैंड बोर्ड ने स्टोक्स को काफी समय तक टीम से बाहर भी रखा था। अब 6 अगस्त को इस केस की सुनवाई होगी और इसके ट्रायल में 5 से 7 दिन का समय लग सकता है। भारत को पहले टेस्ट में अपनी गेंदबाजी से जख्म देने वाले स्टोक्स का ना खेलना भारत के लिए फायदे का सौदा है क्योंकि गेंद के साथ वह बल्लेबाजी में भी भारतीय टीम को परेशान करने की क्षमता रखते हैं। हालांकि पहले टेस्ट में उन्होंने बल्ले से ज्यादा कमाल नहीं किया लेकिन गेंदबाजी में उन्होंने इसकी भरपाई कर दी।

PunjabKesari

स्टोक्स ने दूसरी पारी में भारतीय टीम के 4 बल्लेबाजों को आउट किया था। इन 4 बल्लेबाजों में उनके शिकार भारतीय कप्तान विराट कोहली और हार्दिक पांड्या भी थे। वहीं इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने स्टोक्स के ना खेलने के सवाल पर कहा कि हम अभी लॉर्ड्स के लिए टीम कॉम्बिनेशन के बारे में नहीं सोच रहे हैं। हम इसका फैसला वहां पहुंचकर और वहां की कंडीशन देखकर करेंगे। हमारी टीम में कई शानदार खिलाड़ी है हालांकि रूट ने ये भी माना की स्टोक्स हमारी टीम के सबसे अहम खिलाड़ी है। दूसरा टेस्ट 9 अगस्त को शुरू होगा