Sports

चेस्टर ली स्ट्रीट : दक्षिण अफ्रीका ने रैसी वान डेर डुसेन (134) के शतक और एडेन माकर्रम (77) के अर्द्धशतक की बदौलत इंग्लैंड को एकदिवसीय श्रंखला के पहले और बेन स्टोक्स के एकदिवसीय करियर के आखिरी मैच में 62 रन से मात दी। 

दक्षिण अफ्रीका ने इंग्लैंड के सामने 50 ओवर में 334 रन का लक्ष्य रखा था लेकिन इंग्लैंड इसके जवाब में 271 रन पर ऑल-आउट हो गई और स्टोक्स को जीत के साथ विदा नहीं कर सकी। अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय एकदिवसीय मैच खेल रहे बेन स्टोक्स भी सिर्फ पांच रन ही बना सके। 

इंग्लैंड ने टॉस जीतकर दक्षिण अफ्रीका को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया, लेकिन गेंद से खासा कमाल नहीं कर सकी। सलामी बल्लेबाज जानेमन मलान (57) ने टीम को मज़बूत शुरुआत दिलाई, जिसके बाद वान डेर डुसेन और माकर्रम ने इंग्लैंड के बल्लेबाज़ों को पस्त कर विशाल स्कोर खड़ा किया। वान डेर डुसेन ने 117 गेंदों पर 10 चौकों की मदद से 134 रन बनाए, जबकि माकर्रम ने 61 गेंदों पर नौ चौके लगाकर 77 रन की पारी खेली। 

दक्षिण अफ्रीका के 333/5 का जवाब देने उतरी इंग्लैंड प्रोटियाज की कसी हुई गेंदबाजी के सामने हाथ खोलने में नाकाम रही। इंग्लैंड की ओर से जो रूट ने सर्वाधिक 86(77) रन बनाए। इसके अलावा जॉनी बेयरस्टो ने 63(71) और जेसन रॉय ने 43(62) रन बनाए। अफ्रीका की ओर से आनरिक नॉर्खेया ने 8.5 ओवर में 53 रन देकर चार विकेट लिए। उन्होंने जो रूट का महत्वपूर्ण विकेट भी अपने नाम किया। तीन मैचों की श्रंखला में दक्षिण अफ्रीका 1-0 से आगे हो गई है। सीरीज का दूसरा मैच 22 जुलाई को मैनचेस्टर में खेला जाएगा।