Sports

नई दिल्ली : एशेज में इंगलैंड की ओर से शानदार प्रदर्शन करने वाले बेन स्टोक्स को उस वक्त झटका लगा जब ब्रिटिश अखबार द सन ने उनके बारे में ऐसी सनसनीखेज खबरें प्रकाशित कर दी जो किसी भी निजी जिंदगी के जख्म उधेडऩे के काम करती है। 28 साल के स्टोक्स इन खबरों से इतना आहत हुए कि उन्होंने अपने ट्विटर अकाऊंट पर बाकायदा अखबार के नाम के साथ एक बड़ा नोट भी लिखा- साथ ही साथ ताकीद की कि पे्रस को ऐसे गैर जिम्मेदाराना रुख से बचना चाहिए। 

Ben Stokes in shock, British newspaper throws off wounds of personal life

बता दें कि उक्त अखबार में बेन स्टोक्स की निजी जिंदगी के राज खोले गए थे। रिपोर्ट में लिखा गया था कि 31 साल पहले उनकी मां के पूर्व पति ने स्टोक्स के सौतेले भाई और बहन की हत्या कर दी थी। यह रिपोर्ट कातिल सौतेले पिता रिचर्ड डन की 49 साल की बेटी जैकी डन के हवाले से लिखी गई है। रिचर्ड डन और मां डेब अलग रहते हैं, दोनों में विवाद चल रहा था। बताया जाता है कि अप्रैल 1988 में स्टोक्स के जन्म से पहले सौतेले पिता (रचर्ड डन) ने उनकी आठ साल की सौतेली बहन ट्रेसी और चार साल के सौतेले भाई एंड्रयू को गोली मार दी थी।

Ben Stokes in shock, British newspaper throws off wounds of personal life

जैकी डन का कहना है कि उन्हें यकीन नहीं था कि उनके पिता ऐसी चीज कर सकते थे। डेब इस घटना के बाद सदमे में रही होंगी। मुझे नहीं पता कि उनका एक और बेटा है जो इस वक्त इंगलैंड क्रिकेट टीम में स्टार प्लेयर हैं। बता दें कि डेब ने बाद में रग्बी खिलाड़ी गेरार्ड स्टोक्स से दूसरी शादी की थी जिसकी संतान बेन स्टोक्स हैं। 

 

वहीं, स्टोक्स ने मंगलवार को ट्विटर पर पोस्ट लिखकर उस इंग्लिश न्यूज पेपर के रुख को बेहद गैर-जिम्मेदाराना करार दिया है। उन्होंने अपनी पोस्ट में लिखा-उस अखबार ने अपने रिपोर्टर को न्यूजीलैंड मेरे घर भेजकर परिवार की निजता पर हमला किया है। तीन दशक पहले हुए उस भयानक हादसे को भूलने में मेरे परिवार को वर्षों लग गए, जिसे अब वो कुरेद रहे हैं। मेरे माता-पिता की निजता पर हमला किया गया, जो अस्वीकार्य है। किसी को यह हक नहीं है कि वह मेरे पारिवारिक सदस्यों की निजता पर हमला करे। स्टोक्स ने साथ ही लिखा कि यह पत्रकारिता का सबसे विकृत रूप है।