Sports

लंदन : इंग्लैंड क्रिकेटर बेन स्टोक्स को ब्रिस्टल में एक बार के बाहर झगड़ा और दो लोगों के साथ मारपीट करने के मामले में अदालत ने निर्दोष करार दे दिया। 27 साल के स्टोक्स पर ब्रिस्टल में एक बार के बाहर दो लोगों रेयान अली और रेयान हाले के साथ झगड़ा और मारपीट करने का आरोप था जिसपर पिछले एक सप्ताह से अदालत में कानूनी कार्रवाई चल रही थी। सितंबर में हुए इस मारपीट मामले में स्टोक्स की पिटाई के कारण एक व्यक्ति को अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा था। उधर, स्टोक्स को निर्दोष करार दिए जाने के बाद क्रिकेट इंगलैंड ने उन्हें भारत के खिलाफ होने वाले तीसरे टेस्ट के लिए टीम में स्थान दे दिया है।

शराब पीकर गाड़ी चलाने का भी था आरोप

PunjabKesari

अभियोजन पक्ष के वकील की दलील थी कि स्टोक्स ने दोनों लोगों के साथ जमकर मारपीट की जिससे वे बेहोश हो गये थे। वेस्टइंडीज के साथ वनडे मैच के बाद स्टोक्स कुछ अन्य इंग्लिश क्रिकेटरों के साथ बार गए थे, उनपर अत्याधिक शराब पीकर गाड़ी चलाने का भी आरोप था। वकील ने यह भी बताया कि एमबार्गाे नाइटक्लब में प्रवेश देने से इंकार के बाद स्टोक्स ने दरबानों के साथ बदतमीजी की और दो समलैंगिक पुरूषों की सार्वजनिक रूप से हंसी भी उड़ाई थी।

कहा- समलैंगिक जोड़ी की मदद की थी, मजाक नहीं बनाया

PunjabKesari

भारत के खिलाफ इंग्लैंड की मौजूदा टेस्ट सीरीज के पहले मैच में स्टोक्स ने मेजबान टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई थी लेकिन अदालती कार्रवाई के कारण वह दूसरे मैच में नहीं खेल सके थे। इंग्लिश ऑलराउंडर इस घटना के समय अन्य क्रिकेटर एलेक्स हेल्स के साथ मौजूद थे। स्टोक्स ने अदालत में अपने ऊपर लगे आरोपों से इंकार करते हुए कहा कि उन्होंने खुद के बचाव में ही लड़ाई की थी और उन्होंने समलैंगिक जोड़े की मदद की थी न कि उनका मजाक बनाया था।

माना- नाइट क्लब के दरबानों को ऑफर की थी रिश्चत

PunjabKesari

ऑलराउंडर ने साथ ही अपने बचाव में दलील दी कि वह नशे में नहीं थे लेकिन साथ ही माना कि उन्हें क्या कहा गया था वह उन्हें याद नहीं है। मामले की सुनवाई कर रही पीठ ने माना कि स्टोक्स शाम को नाइटक्लब गए थे लेकिन जब उन्हें प्रवेश नहीं दिया गया तो वह वापिस जाने लगे थे, हालांकि उन्होंने दरबान को रिश्वत देने का प्रयास किया था। सुनवाई के दौरान दरबान ने कहा कि स्टोक्स बहुत ही आक्रामक थे और विवाद के दौरान उन्होंने उनका काफी अपमान किया।

विवाद के कारण एशेज सीरीज से बाहर हुए थे स्टोक्स

PunjabKesari

सीसीटीवी कैमरे की फुटेज में दिखाई दिया था कि क्रिकेटर ने झगड़े के दौरान रेयान अली पर मुक्के बरसाए थे। हालांकि 28 साल के अली को भी अदालत ने निर्दोष माना है। स्टोक्स को इस विवाद के कारण आस्ट्रेलिया के एशेज दौरे के लिए भी इंग्लैंड टीम से बाहर कर दिया गया था लेकिन इस वर्ष फरवरी में ही उनकी राष्ट्रीय टीम में वापसी हुई है। मौजूदा टेस्ट सीरीका में भारत के खिलाफ लाड्र्स मैच से बाहर रहे ऑलराउंडर की इसी के साथ नाटिंघम में तीसरे टेस्ट में वापसी का रास्ता भी खुल गया है।