Sports

नई दिल्ली: एशेज में बिना किसी परेशानी के 2-0 से सीरिज लीड कर रहे ऑस्ट्रेलिया के लिए खतरे की घंटे बज गई है। क्योंकि सितंबर महीने में नाइट क्लब के बाहर हुए विवाद के कारण इंग्लैंड की टीम से बाहर हुए बेन स्टोकस और एलेक्स हेल्स को इंग्लैंड टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली वनडे सीरिज के लिए टीम में ले लिया है। 

माना जा रहा है- ओपनिंग में एलेक्स हेल्स और मिडिल ऑर्डर में आल राउंडर स्टोकस के न होने से भी इंग्लैंड ऑस्ट्रेलिया को कड़ी टक्कर नहीं दे पाया था। अब दोनों की वापसी से ऑस्ट्रेलिया को कड़ी टक्कर मिलने की उम्मीद बढ़ गई है। हालांकि पिछले टेस्ट में इंग्लैंड एक समय जीतने के लिए आगे बढ़ रहा था लेकिन अचानक जो रूट के आउट होने के बाद इंग्लैंड टीम बिखर गई। इस समय में स्टोकस इंग्लैंड टीम के लिए बड़ी जिम्मेदारी निभा सकते थे। 

स्टोकस और हेल्स पर इंग्लैंड क्रिकेट ने तब इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने पर बैन लगा दिया था जब ब्रिस्टल के एक नाइट क्लब के बाहर हुए विवाद में स्टोकस और हेल्स आरोपों के घेरे में आ गए थे। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने एक स्टेटमेंट जारी कर कहा है कि स्टोकस और हेल्स पर कोई चॉर्ज नहीं लगा है। हमने दोनों प्लेयर्स को बुलाया है। अगला फैसला 48 घंटे बाद ही लिया जाएगा। वहीं सूत्र बताते हैं- इंग्लैंड की ऑस्ट्रेलिया टीम के सामने पतली हालात के कारण दोनों क्रिकेटरों की वापसी पक्की है। इंग्लैंड किसी भी सूरत में वनडे सीरिज नहीं गंवाना चाहेगा। इसीलिए उन्होंने अपनी दो सबसे मजबूत खिलाडिय़ों को रिकॉल कर लिया है।

इंग्लैंड की वनडे टीम इस प्रकार है-
इयोन मोर्गन (कप्तान), मोईन अली, जॉनी बेयरस्टो, जेक बाल, सेम बिलिंग, जोस बटलर (विकेटकीपर), टॉम कुरन, आदिल राशिद, जो रूट, जोसेन रॉय, बेन स्टोकस, डेविड विली, क्रिस वोक्स, मार्क वुड।

पहला वनडे : 14 जनवरी, मेलबोर्न
दूसरा वनडे : 19 जनवरी, ब्रिसबेन
तीसरा वनडे : 21 जनवरी, सिडनी
चौथा वनडे : 26 जनवरी, एडिलेट
पांचवां वनडे : 28 जनवरी, पर्थ