Sports

पेरिस : बेल्जियम और नीदरलैंड दोनों ने 2020 यूरो क्वालीफाइंग फुटबाल टूर्नामेंट में आसान जीत के साथ अगले साल होने वाले यूरो फाइनल्स के लिए क्वालीफाई करने की ओर कदम बढ़ाए। जर्मनी ने भी उत्तरी आयरलैंड को महत्वपूर्ण मुकाबले में हराया। जर्मनी ने 2-0 से जीत दर्ज की। बेल्जियम ने स्काटलैंड को 4-0 से हराया जबकि नीदरलैंड ने भी एस्टोनिया को 4-0 से ही शिकस्त दी। 

दुनिया की नंबर एक बेल्जियम की टीम हालांकि अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं कर सकी लेकिन इसके बावजूद स्काटलैंड को हराने में सफल रही। ग्रुप आई में बेल्जियम की छह मैचों में यह छठी जीत है। अन्य मैचों में ग्रुप ई में क्रोएशिया को बाकू में अजरबेजान ने 1-1 से बराबरी पर रोका जबकि स्लोवाकिया ने बुडापेस्ट में हंगरी को 2-1 से हराया। 

हॉलैंड ने यूरो क्वालिफायर में एस्तोनिया को 4-0 से हराया

तालिन : एस्तोनिया को यूरो 2020 क्वालिफायर के अपने ग्रुप सी मुकाबले में हॉलैंड के हाथों 0-4 से करारी हार का सामना करना पड़ा है। एस्तोनिया को अपने राष्ट्रीय स्टेडियम ली क्यू एरेना में घरेलू दर्शकों के सामने यह शिकस्त मिली। हॉलैंड टीम के फारवर्ड रेयान बाबेल ने मैच के 17वें ही मिनट में पहला गोल कर टीम को बढ़त दिला दी जिसे मेहमान टीम ने फिर हॉफ टाइम तक बरकरार रखा।

बाबेल ने ब्रेक के बाद अपना दूसरा गोल किया जबकि लियोन के विंगर मेम्फिस डीपे ने 76वें मिनट में टीम का तीसरा गोल कर हॉलैंड को 3-0 से आगे कर दिया। मैच के 87वें मिनट में ज्यार्जिनियो विजनाल्दम ने चौथा गोल कर स्कोर 4-0 कर दिया। एस्तोनिया अब अपना अगला मैच बेलारूस के खिलाफ मिन्स में खेलेगी जबकि हॉलैंड का अगला मैच घरेलू मैदान रॉटरडम में उत्तरी आयरलैंड से होगा।

.
.
.
.
.