Sports

बैकाक: शिवा थापा ने शनिवार को यहां एशियाई मुक्केबाजी चैम्पियनशिप-2019 में पुरूषों के 60 किग्रा के प्री-क्वार्टर फाइनल में जगह बनाकर रिकार्ड चौथे पदक की तरफ कदम बढ़ाये जबकि छह अन्य भारतीय क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने में सफल रहे। थापा ने कोरिया के किम वोनहो के खिलाफ 4-1 से जीत हासिल की। थापा इससे पहले 2013 में स्वर्ण, 2015 में कांस्य और 2017 में रजत पदक जीत चुके हैं। असम के इस मुक्केबाज का अगले दौर में किर्गिस्तान के सैतबेक उलू से सामना होगा।

सोमवार को होने वाले क्वार्टर फाइनल मैच में लवलीना का सामना चीनी ताइपे की चेन नेन चिन से होगा, जो एक कड़ी प्रतिद्वंद्वी हैं क्योंकि इन्हीं के हाथों लवलीना को पिछले साल नयी दिल्ली में आयोजित विश्व चैम्पियनशिप के सेमीफाइनल में हार मिली थी। माकरान कप के स्वर्ण पदक विजेता दीपक (49 किग्रा) ने अपना अच्छा फार्म जारी रखा और श्रीलंका के मुतुनका पेदी गेडारा पर 5-0 की जीत के साथ क्वार्टर फाइनल में पहुंचने में सफल रहे। किंग्स कप में पदक जीतने वाले रोहित टोकस (64 किग्रा) ने शानदार रफ्तार और कुशलता दिखाते हुए अफगानिस्तान के नूरिस्तान मोहम्मद खैबर पर 5-0 की जीत के साथ अंतिम-8 दौर में जगह बनाई। 

कविंदर सिंह बिष्ट (58 किग्रा) ने गीबी मुक्केबाजी टूर्नामेंट में स्वर्ण जीता था और अब वह अपने शानदार फार्म को जारी रखते हुए अंतिम-8 दौर में पहुंच गए हैं। कविंदर ने प्री-क्वार्टर फाइनल में जापान के सुबारू मुराता को 5-0 से हराया। इसी तरह आशीष कुमार (75 किग्रा) ने चीन के टांगलाथिहान टी. को 3-2 से हराया और क्वार्टर फाइनल में पहुंचने में सफल रहे। 21 साल की मनीषा मौन (54 किग्रा) ने भी अच्छी शुरुआत करते हुए वियतनाम की दो ना उयेन को 5-0 से हराया और क्वार्टर फाइनल में पहुंचीं।