Sports

साउथम्पटन: वेस्टइंडीज के कोच फिल सिमन्स का मानना है कि पहले टेस्ट मैच में दो आलराउंडर कप्तानों के बीच भी जंग देखने को मिलेगी और उन्हें उम्मीद है कि इसमें उनका कप्तान जैसन होल्डर इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स से अव्वल साबित होगा। होल्डर और स्टोक्स दोनों शीर्ष स्तर के आलराउंडर हैं और वे अपनी टीमों की अगुवाई करेंगे। स्टोक्स नियमित कप्तान जो रूट की जगह टीम का नेतृत्व करेंगे जो अपने दूसरे बच्चे के जन्म के कारण पहले मैच में नहीं खेल पाएंगे। 

तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला का पहला मैच बुधवार को एजिस बॉउल में शुरू होगा। सिमन्स ने पहले टेस्ट मैच की पूर्व संध्या पर पत्रकारों से कहा, ‘मेरा मानना है कि यह दो आलराउंडरों के बीच का मुकाबला बनने जा रहा है और उम्मीद है कि इस पहले टेस्ट मैच में बेन पर हावी होने के लिये जैसन अपनी तरफ से हर संभव प्रयास करेगा।' उन्होंने कहा, ‘बेन ऐसा खिलाड़ी है जो आगे बढ़कर नेतृत्व करता है। क्रिकेट में उनका प्रदर्शन इसका गवाह है इसलिए हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि हम उन्हें जल्दी आउट कर दें क्योंकि उन्हें टीम की जरूरत के अनुसार प्रदर्शन करना भाता है।' 

सिमन्स ने कहा, ‘आप फायदे की स्थिति का किस तरह से उपयोग करते हैं इसको लेकर सतर्क रहने की जरूरत है। रूट टीम में नहीं है लेकिन कुछ युवा खिलाड़ी इस मौके का फायदा उठाना चाहेंगे।' उन्होंने कहा, ‘कई बार ऐसे खिलाड़ी मुसीबत बन जाते हैं जिनके बारे में आप कम जानते हो इसलिए आप यदि इसे लाभ की स्थिति मानते हैं तो आपको बेहद सतर्क रहना होगा।' सिमन्स ने कहा कि स्टोक्स का कप्तान के रूप में कम अनुभव कोई मसला नहीं है क्योंकि उन्हें सलाह देने के लिये जेम्स एंडरसन और क्रिस ब्राड रहेंगे।