Sports

कटक: श्रेयस अय्यर ने शनिवार को कहा कि अपने कैरियर की शुरूआत में वह इतने जिम्मेदार नहीं थे लेकिन अब अपने खेल को बखूबी समझते हैं। लंबे समय से भारतीय टीम की समस्या रहे बल्लेबाजी के चौथे नंबर पर अय्यर अपनी दावेदारी पुख्ता करते जा रहे हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ उन्होंने पहले दो वनडे में अर्धशतक जमाए। 

PunjabKesari
तीसरे वनडे से पहले श्रेयस ने कहा, ‘यह परिपक्वता और जिम्मेदारी से आता है । प्रथम श्रेणी कैरियर के दौर में मैं आक्रामक था और कभी जिम्मेदारी नहीं लेता था।' उन्होंने कहा, ‘बाद में मुझे लगा कि उच्चतम स्तर पर खेलने के बाद परिपक्वता जरूरी है। मैं स्ट्रोक्स भी लगा सकता हूं और एक रन भी ले सकता हूं। मैं अपने खेल को बखूबी समझता हूं और उसके अनुसार खेलता हूं।' आईपीएल 2018 सत्र के बीच में गौतम गंभीर ने दिल्ली टीम की कप्तानी छोड़ दी थी जिसके बाद अय्यर को कप्तान बनाया गया। 

PunjabKesari
अय्यर ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले मैच में 88 गेंद में 70 रन की धीमी पारी के बारे में कहा, ‘टीम की जरूरत के हिसाब से खेलना पड़ता है और मैने वही किया। टीम को उस समय बड़े शाट्स की जरूरत नहीं थी। सिर्फ एक बड़ी साझेदारी चाहिए थी।' तीन दिन बाद पांचवें नंबर पर उतरकर उन्होंने 32 गेंद में 53 रन बनाए। उन्होंने कहा, ‘पिछले वनडे में मैं पांचवें नंबर पर उतरा। मैं हालात के अनुरूप खेलता हूं और मुझे पता है कि मैं धीमा भी खेल सकता हूं और आक्रामक भी ।'