Sports

मुंबई: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने अपने केंद्रीय अनुबंधित खिलाड़ियों के तिमाही बकाए का भुगतान किया है। इस समय कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण दुनिया भर में क्रिकेट गतिविधियां ठप्प पड़ी हुई हैं और कई क्रिकेट बोर्ड अपने खिलाड़ियों के वेतन में कटौती कर रहे हैं। कोरोना वायरस के कारण सभी देशों के क्रिकेट बोर्ड की आर्थिक हालात सही नहीं चल रही है और ऐसे में बीसीसीआई (BCCI) ने अनुबंधित खिलाड़ियों के बकाए का भुगतान किया है। 

बीसीसीआई द्वारा खिलाड़ियों को भुगतान 

PunjabKesari, indian cricket team, team india
बीसीसीआई ने साथ ही कहा कि वह इसके कारण अनिश्चितता की स्थिति के बावजूद किसी को परेशान नहीं होने देगा। गौरतलब है कि इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेट बोर्ड ने खिलाड़यिों के वेतन में कटौती के संकेत दिए हैं। बीसीसीआई ने कहा है कि देश में 24 मार्च से जारी लॉकडाउन के बीच बीसीसीआई किसी भी संभावना के लिए तैयार है। बोर्ड ने केंद्रीय अनुबंध में शामिल खिलाड़ियों के तिमाही के बकाये का भुगतान करने का फैसला लिया है।

बीसीसीआई अपने खिलाड़ियों का ख्याल रखने में सक्षम

इसके अलावा इंडिया और इंडिया ए के लिए खेलने वाले खिलाड़ियों की मैच फीस का भुगतान भी वित्तीय वर्ष के अंत तक पूरा कर दिया जाएगा। बोर्ड ने कहा कि एक क्रिकेट बोर्ड ने अपने खिलाड़ियों को छुट्टी पर दाल दिया है जबकि दुनियाभर में हर जगह वेतन कटौती को लेकर चर्चा चल रही है लेकिन बीसीसीआई अपने खिलाड़ियों का ख्याल रखने में सक्षम है। उसके अंतरराष्ट्रीय औऱ घरेलू क्रिकेटर परेशान नहीं होंगे