Sports

मुंबई : प्रशासकों की समिति (सीओए) की सदस्य डायना एडुल्जी ने शुक्रवार को कहा कि बीसीसीआई दिव्यांग क्रिकेटरों को पहली टी20 शारीरिक दिव्यांग विश्व क्रिकेट सीरीज में खिताब जीतने पर नकद पुरस्कार देकर सम्मानित करेगा। खिताब के दावेदार भारत ने इस साल अगस्त में वारसेस्टर के न्यू रोड स्टेडियम में मेजबान इंग्लैंड को 36 रन से हराकर खिताब जीता था। एडुल्जी ने हालांकि यह खुलासा नहीं किया कि सीओए ने दिल्ली में अपनी पिछली बैठक में दिव्यांग क्रिकेटरों के लिये कितनी धनराशि मंजूर की है। 

एडुल्जी ने यहां एमसीए क्लब में दिव्यांग टीम के सदस्यों और सहयोगी स्टाफ के सम्मान समारोह में आयोजित कार्यक्रम में कहा, ‘हमने दिव्यांग क्रिकेटरों को भी अपने संविधान के दायरे में लिया है, इसलिए अब आप भी बीसीसीआई का हिस्सा हो। हम सभी खिलाड़ियों को सम्मानित कर रहे हैं। दिल्ली में दो दिन पूर्व हुई बैठक में मैंने केवल खिलाड़ियों ही नहीं बल्कि सहयोगी स्टाफ और संघ को भी मदद पहुंचाने का आग्रह किया था।' 

महिला टीम की पूर्व कप्तान ने कहा, ‘यह अभी शुरुआत है। अच्छा खेलो और जीत दर्ज करो।' इस अवसर पर उपस्थित केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने दिव्यांग टीम की मदद करने का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि वह कैबिनेट के अपने संबंधित साथियों के सामने यह मसला उठाएंगे।