Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : इंग्लैंड के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच में भारत को 227 रन से हार का सामना करना पड़ा।  मैच के बाद ऑफ स्पिनर अश्विन ने कहा था कि गेंद सुंदर है लेकिन हमारे लिए कुछ अजीब थी। मैंने कभी एसजी गेंद को सीम से इस तरह खराब होते नहीं देखा। भारतीय कप्तान विराट कोहली और उनकी साथी खिलाड़ियों द्वारा एसजी गेंद की क्वालिटी पर सवाल उठाने के बाद अब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने संसेफिल्स ग्रीनलैंड्स (एसजी) गेंद बनाने वालों को क्वालिटी चैक करने के लिए कहा है। 

एसजी के मार्किटिंग डायरेक्टर ने इस बारे में बात करते हुए कहा, बीसीसीआई ने हमें इस मामले को देखने के लिए कहा था। हमने उनसे कहा कि हम आकलन करेंगे। चूंकि कुछ खिलाड़ियों ने पिच के बारे में शिकायत की है (इशांत शर्मा ने इसे 'सड़क' करार दिया था, आर अश्विन ने भी पिच को सीम फाड़ने का कारण बताया था), हमें ऐसे विकेटों पर भी गेंद की प्रतिक्रिया का आकलन करना होगा। 

PunjabKesari

उन्होंने कहा, हमने उन्हें बताया कि हम आर एंड डी (अनुसंधान एवं विकास) करेंगे और उन सभी कारकों को ध्यान में रखते हुए मजबूती, स्थायित्व प्रदान करेंगे। हम निश्चित रूप से कुछ ऐसा पाएंगे जिसे गेंद सहन कर सके। हम एक सामग्री की तलाश करेंगे (सीम की सिलाई के लिए) जो एक कठोर और अपघर्षक सतह के साथ-साथ प्रभाव को भी सहन कर सके। गौर हो कि इंग्लैंड और भारत के बीच सीरीज का दूसरा मैच शननिवार को चेन्नई में ही खेला जाएगा।