Sports

नई दिल्लीः बीसीसीआई ने बुधवार को भारतीय क्रिकेटर हार्दिक पांड्या और लोकेश राहुल को एक टीवी शो पर महिलाओं पर उनकी टिप्पणी के लिए कारण बताओ नोटिस जारी किया। इन टिप्पणियों की इतनी आलोचनाओं के बाद बोर्ड खिलाड़ियों के इस तरह से टीवी शो में शिरकत करने पर रोक भी लगा सकता है। ‘कॉफी विद करण’ टीवी शो पर पांड्या की टिप्पणी की काफी आलोचना हुई जिन्हें ‘सेक्सिस्ट’ करार किया गया। बाद में उन्होंने अपनी टिप्पणियों के लिए माफी मांगी और कहा कि वह शो के हिसाब से भावनाओं में बह गये थे। वहीं राहुल ने इन आलोचनाओं पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। बीसीसीआई ने 24 घंटे के भीतर महिलाओं पर इस तरह की टिप्पणी करने के लिए जवाब मांगा है।
kl rahul and hardik pandya image           

पांड्या मांग चुके हैं माफी

बीसीसीआई का काम देख रही प्रशासकों की समिति (सीओए) के चेयरमैन विनोद राय ने कहा, ‘‘हमने हार्दिक पंड्या और लोकेश राहुल को उनकी टिप्पणियों के लिये कारण बताओ नोटिस भेजा है। उन्हें इसके बारे में स्पष्टीकरण के लिए 24 घंटे का समय दिया गया है। ’’ यह 25 वर्षीय आल राउंडर और राहुल दोनों इस ‘सेलीब्रिटी चैट शो’ में दिखाई दिए जिसके मेजबान करण जौहर हैं। पांड्या ने 'ट्विटर पर पोस्ट किया, ‘‘कॉफी विद करण में अपनी टिप्पणी के लिए मैं हर उस व्यक्ति से माफी मांगना चाहूंगा जिन्हें मैंने किसी भी तरह से दुख पहुंचाया है। ’’ उन्होंने लिखा, ‘‘ईमानदारी से कहूं तो, मैं शो की प्रकृति के साथ भावनाओं में बह गया। मैं किसी भी तरीके से किसी की भी भावनाओं को आहत या किसी का अनादर नहीं करना चाहता था। ’’   
hardik pandya image       

क्या कहा था पांड्या ने

शो पर पांड्या ने कई महिलाओं से अपने संबंधों को बढ़ा चढ़ाकर बताया था और यह भी कहा था कि वह अपने माता पिता से भी इसके बारे में काफी खुले हुए हैं।  यह पूछने पर कि वह क्लब में महिलाओं के नाम क्यों नहीं पूछते तो पांड्या ने कहा, ‘‘मैं उन्हें (महिलाओं) देखना चाहता हूं कि उनकी चाल ढाल कैसी है। मैं थोड़ा ऐसा ही हूं इसलिए मुझे यह देखना होता है कि वे कैसा बर्ताव करेंगी। ’’ ऑलराउंडर ने साथ ही यह भी बताया था कि वह अपने माता-पिता के सामने खुलकर अपनी शारीरिक गतिविधियों की चर्चा करते हैं और किसी महिला के साथ शारीरिक संबंध बनाने के बाद परिजनों को कहते हैं, आज मैं कर आया।’’  इसके तुरंत बाद आलोचनाओं का दौर शुरू हो गया और पता चला कि बीसीसीआई के शीर्ष अधिकारियों ने उन्हें फटकार लगायी।
kl rahul and hardik pandya image          

लग सकती है ऐसे शो में भाग लेने की रोक

सूत्र के अनुसार उनकी टिप्पणी को ‘मूखर्तापूर्ण और भद्दी’ समझा गया और शायद इसका असर भारतीय क्रिकेटरों के इस तरह के गैर-क्रिकेट संबंधित शो में भाग लेने पर पड़ सकता है। बीसीसीआई के एक सूत्र ने कहा, ‘‘इस बारे में विचार किया जाएगा कि खिलाड़ियों को इस तरह के शो में भाग लेने की अनुमति दी जाए या नहीं, जिनका क्रिकेट से कुछ लेना देना नहीं होता। ’’ पंड्या इस समय भारतीय टीम के साथ आस्ट्रेलिया में हैं जहां टीम ने पहली बार ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज अपने नाम की। पंड्या पीठ की चोट से उबरने के बाद मेलबर्न में बाक्सिंग डे से पहले टीम से जुड़ गये थे जो उन्हें पिछले साल संयुक्त अरब अमीरात में एशिया कप के दौरान लगी थी। वह 12 जनवरी से सिडनी में शुरू होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज में खेलेंगे।           


 

.
.
.
.
.