Sports

नई दिल्लीः बीसीसीआई ने कोलकाता में 22 से 26 अप्रैल के बीच होने वाली आईसीसी वाॢषक बोर्ड बैठक के दौरान इस शहर में आईपीएल मैच का आयोजन करने का विश्व की शीर्ष क्रिकेट संस्था का आग्रह नामंजूर कर दिया है। आईसीसी की लंबे अंतराल के बाद कोलकाता में बैठक हो रही है। यह बैठक आईपीएल टूर्नामेंट के दौरान होगी और इसलिए विश्व संस्था चाहती थी कि उसके सदस्य कम से कम कोलकाता नाइटराइडर्स के एक मैच का लुत्फ उठायें।           

22 से 26 अप्रैल के बीच KKR का ईडन में कोई मैच नहीं
बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर कहा, ‘‘हां आईसीसी की तरफ से विशेष आग्रह किया गया था क्योंकि वे चाहते हैं कि उनके प्रतिनिधि आईपीएल का एक मैच देखें। लेकिन 22 से 26 अप्रैल के बीच केकेआर का ईडन गार्डन्स में कोई मैच नहीं है।’’  केकेआर अपना घरेलू मैच 16 अप्रैल को खेलेगा और उसके बाद ईडन गार्डन्स पर उसका अगला मैच तीन मई को होगा जबकि 22 से 26 अप्रैल के बीच हैदराबाद, मुंबई, इंदौर, बेंगलुरू और जयपुर में मैच होंगे।           

अधिकारी ने कहा, ‘‘अगर हम कार्यक्रम बदलते तो इसका असर मैचों के संपूर्ण कार्यक्रम पर पड़ता। इसलिए हमने उनसे कहा कि एक मैच के लिये कार्यक्रम बदलना संभव नहीं है।’’  इस बीच पता चला है कि पीसीबी चेयरमैन नजम सेठी की बैठक में उपस्थिति को लेकर अनिश्चितता बनी हुई है। बैठक कोलकाता में हो रही है लेकिन हो सकता है कि सेठी को वर्तमान स्थिति को देखकर भारतीय वीजा न मिल पाये। अधिकारी ने कहा, ‘‘अगर सेठी को वीजा नहीं मिलता है, तो यह सितंबर में एशिया कप के दौरान पाकिस्तानी टीम को वीजा मिलने की संभावना को लेकर भी संकेत हो सकता है। ’’