Sports

कोलकाता : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) अध्यक्ष सौरव गांगुली ने गुरूवार को कहा कि सीनियर टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री को कहा जाएगा कि जब तक वह कोच हैं तब तक वह राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में प्रतिभाओं को निखारने में ज्यादा योगदान दें। शास्त्री का नया अनुबंध 2021 विश्व टी20 तक का है लेकिन उनके करार की शर्तों में 10 करोड़ रूपए के सालाना वेतन के साथ केवल भारतीय टीम के साथ काम करना शामिल है।

गांगुली ने ईडन गार्डन्स पर कहा, ‘हम ऐसी व्यवस्था भी बनाएंगे जिसमें रवि को एनसीए के साथ ज्यादा योगदान करने के लिए कहा जाएगा, जब तक वह कोच हैं। हम इसे एक अच्छा सेंटर ऑफ एक्सीलेंस बनाएंगे। हमारे पास राहुल द्रविड़ हैं, पारस म्हाम्ब्रे और भरत अरूण भी हैं।' गांगुली ने कहा कि शास्त्री कोच के तौर पर अच्छा कर रहे हैं हालांकि भारतीयों को वैश्विक टूर्नामेंट की अंतिम बाधा नहीं कर पाने की समस्या को दूर करने की जरूरत है।

उन्होंने कहा, ‘उन्होंने टीम के साथ अच्छा किया है। वह अगले दो वर्षों तक हमारे साथ रहेंगे। जैसा कि मैंने कहा कि भारत को एक विश्व (आईसीसी) टूर्नामेंट जीतने की जरूरत है। उनमें काबिलियत है।' गांगुली ने कहा, ‘वे 2017 में चैम्पियंस ट्राफी के फाइनल में पहुंचे थे जिसमें वे पाकिस्तान से हार गये और फिर वे विश्व कप सेमीफाइनल में हार गए। यह टीम अच्छी है और उसे सिर्फ अंतिम बाधा पार करने की जरूरत है।'