Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : कोरोना वायरल महामारी के कारण इस बार आईपीएल यूनाइटेड अरब अमीरात (यूएई) में खेला गया जिसमें मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स को हराकर रिकाॅर्ड पांचवीं बार खिताब अपने नाम किया। अब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने अमीरात क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) को आईपीएल 2020 करवाने के लिए भुगतान किया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक बीसीसीआई ने ईसीबी को 100 करोड़ रुपए का भुगतान किया है। 

एक न्यूज रिपोर्ट के मुताबिक दुबई, शारजाह और अबू धाबी में आईपीएल 2020 को सफल रूप के होस्ट करने के लिए बीसीसीआई ने ईसीबी को 14 मिलियन डाॅलर करीब 100 करोड़ रुपए दिए हैं। इससे पहले साल 2014 में, ईसीबी ने भारत में आम चुनावों के कारण आईपीएल के पहले 20 मैचों की मेजबानी की थी। नए नियमों के मुताबिक राज्य एसोसिएशन को प्रत्येक आईपीएल मैच के लिए एक करोड़ की राशि मिलती है। 

गौर हो कि भारत में कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के बाद मार्च में होने वाले आईपीएल 13 को स्थगित कर दिया गया था। इसके बाद आईपीएल को भारत से बाहर करवाने का फैसला लिया गया था जिसके लिए दो देशों को चुना गया था जिसमें पहली पसंद यूएई जबकि दूसरी च्वाइस श्रीलंका थी। अंत में ईसीबी के बात की गई और वहां आईपीएल 2020 का आयोजन किया गया और सफलतापूर्वक पूरा टूर्नामेंट हुआ।