Sports

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट का संचालन कर रही प्रशासकों की समिति (सीओए) ने केएल राहुल और हाॢदक पंड्या की आपत्तिजनक टिप्पणियों से जुड़ा मामला नवनियुक्त लोकपाल डी के जैन को सौंप दिया है जो अब इन क्रिकेटरों के भाग्य का फैसला करेंगे। राहुल और पंड्या को एक लोकप्रिय टीवी कार्यक्रम के दौरान महिलाओं के बारे में आपत्तिजनक टिप्पणी करने पर निलंबित किया गया था लेकिन जांच लंबित रहने तक उनका निलंबन हटा दिया गया था। जांच उच्चतम न्यायालय से नियुक्त लोकपाल करेंगे।

सीओए प्रमुख विनोद राय से पूछा गया कि क्या राहुल और पंड्या को कड़ी सजा मिलेगी, उन्होंने कहा- हमने राहुल और पंड्या से जुड़ा मसला लोकपाल को सौंप दिया है। उन्होंने हाल में (इस महीने के शुरू में) पदभार संभाला और अभी हमने उन्हें केवल यही मामला सौंपा है। इस बारे में फैसला करना अब पूरी तरह से उनके अधिकार क्षेत्र में हैै।

राहुल और पंड्या की टिप्पणियों से विवाद पैदा हो गया था और उन्हें आस्ट्रेलिया दौरे के बीच से स्वदेश भेज दिया गया था। निलंबन हटने के बाद पंड्या न्यूजीलैंड में टीम से जुड़ गए थे। राहुल अभी आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेल रही वनडेे टीम का हिस्सा हैं जबकि पंड्या पीठ की चोट से उबर रहे हैं।