IPL 2019
Sports

नई दिल्लीः भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली देश ही नहीं दुनियाभर में क्रिकेट के एक बड़े ब्रांड बन चुके हैं जिन्हें हर कोई अपनी तरफ करना चाहता है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(बीसीसीआई) तथा इंग्लिश काउंटी सरे के बीच उन्हें अपनी तरफ करने को लेकर खींचातानी चल रही है। 

जून के आखिर तक सरे के लिए खेलेंगे कोहली
भारत के इंग्लैंड दौरे से पहले जहां भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट अपने खेल को मजबूत करने के लिए इंग्लिश काउंटी सरे के साथ खेलने जा रहे हैं तो वहीं खुद बीसीसीआई ने उन्हें आयरलैंड दौरे के लिए राष्ट्रीय टीम में शामिल कर विराट के लिए दुविधा पैदा कर दी है। काउंटी में खेलने के कारण ही विराट 14 जून से बेंगलुरू में अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाले एकमात्र टेस्ट के लिये भारतीय टीम का हिस्सा नहीं है। विराट की जगह अजिंक्या रहाणे को टेस्ट टीम का कप्तान बनाया गया है। सरे की वेबसाइट पर कहा गया है कि विराट जून के आखिर तक उनकी काउंटी टीम सरे के लिए खेलेंगे। 

आयरलैंड के साथ मैच खेलना होगा मुश्किल
सरे की टीम स्कारबोरो में यार्कशायर के खिलाफ आखिरी मैच 25 से 28 जून तक खेलेगी जबकि मंगलवार को बेंगलुरू में बीसीसीआई की सीनियर चयन समिति ने आयरलैंड के खिलाफ 27 और 29 जून को होने वाली दो टी 20 मैचों की सीरीज के लिए भी विराट को टीम में शामिल कर लिया है जिससे अब सवाल पैदा हुआ है कि भारतीय खिलाड़ी सरे के लिए खेलेंगे या राष्ट्रीय प्रतिबद्धताओं को निभाएंगे।  हालांकि यह भी दिलचस्प है कि बीसीसीआई ने आगामी इंग्लैंड दौरे से पहले विराट के खेल को मजबूत करने के मद्देनकार ही सरे के साथ खेलने की अनुमति दी है। स्कारबोरो में होने वाले सरे के काउंटी मैच के लिये यदि विराट उपलब्ध रहते हैं तो साफ है कि उनका आयरलैंड के साथ मैच खेलना मुश्किल हो सकता है।  
 

.
.
.
.
.