Sports

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने एक अभूतपूर्व कदम उठाते हुए अंडर-16 विजय मर्चेंट ट्रॉफी में अधिक उम्र के खिलाड़ियों को खेलने की अनुमति देने का फैसला किया है। बीसीसीआई ने इसके पीछे कई खिलाड़यिों के कोरोना के कारण खेलने के लिए उपलब्ध न होने को कारण बताया है।

बीसीसीआई ने उससे संबद्ध क्रिकेट संघों में 60 ऐसे खिलाड़ियों की पहचान की है जो बोन टेस्ट (हड्डी टेस्ट) में 16.5 वर्ष से ऊपर पाए गए हैं। बीसीसीआई के खेल विकास महाप्रबंधक धीरज मल्होत्रा ने बुधवार को घोषणा की कि निर्धारित उम्र से ऊपर पाए गए 60 खिलाड़ी, जिनके नाम उनके पत्र के साथ संलग्न हैं, इस साल के टूर्नामेंट में भाग लेने के लिए पात्र हैं, इसलिए बीसीसीआई ने अपने सभी बाहरी सलाहकारों से सभी 16.5 वर्ष के चिह्नित मामलों की समीक्षा करने का अनुरोध किया है।

उन्होंने कहा कि इन बाहरी सलाहकारों द्वारा सभी क्रिकेट संघों में लगभग 60 खिलाड़ियों के लिए रेटिंग को संशोधित किया गया था। उन खिलाड़ियों की शीट संलग्न है, जिनकी रेटिंग सलाहकारों द्वारा संशोधित की गई है। ये खिलाड़ी अब अंडर-16 विजय मर्चेंट ट्रॉफी 2021-22 में भाग लेने के पात्र हैं।