Sports

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) अगले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आयोजन के लिए चार से पांच स्थानों पर विचार कर रहा है क्योंकि मुंबई और आसपास के क्षेत्रों में कोविड-19 के मामले बढ़ने के कारण उसे एकमात्र मेजबान शहर के रूप चुनना संभव नहीं लग रहा है। 

इससे पहले चर्चा थी मुंबई में वानखेड़े, ब्रेबोर्न, डीवाई पाटिल और रिलायंस स्टेडियम होने के कारण वहां जैव सुरक्षित वातावरण तैयार करके आठ सप्ताह तक चलने वाले टूर्नामेंट का आयोजन करना सही होगा। लेकिन महाराष्ट्र में कोविड-19 के मामले बढ़ने के कारण स्थिति गंभीर बन गई है। 

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर कहा, ‘आईपीएल शुरू होने में अभी एक महीने का समय बचा है लेकिन निश्चित तौर पर कुछ फैसले करने हैं। एक शहर मुंबई में आयोजन जोखिम भरा होगा जबकि वहां अभी मामले बढ़ रहे हैं।' 

उन्होंने कहा, ‘इसलिए हैदराबाद, बेंगलुरू और कोलकाता जैसे शहर मैचों की मेजबानी के लिये तैयार रहेंगे। अहमदाबाद पूरी संभावना है कि आईपीएल के प्लेऑफ और फाइनल मैच की मेजबानी करेगा।' आईपीएल अप्रैल के दूसरे सप्ताह में शुरू होगा। महामारी के कारण पिछले साल इसका आयोजन यूएई में किया गया था।