Sports

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेटर संघ (आईसीए) ने भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) की सालाना आम बैठक से एक दिन पहले बुधवार को पूर्व भारतीय स्पिनर प्रज्ञान ओझा को आईपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग) संचालन परिषद के लिये अपना प्रतिनिधि चुना। बीसीसीआई गुरूवार को अहमदाबाद में अपनी 89वीं आम सालाना बैठक करेगा।

इससे पहले पूर्व भारतीय खिलाड़ी सुरिंदर खन्ना संघ का प्रतिनिधित्व कर रहे थे। बीसीसीआई के संविधान के अनुसार आईसीए को प्रत्येक वर्ष आईपीएल संचालन परिषद (जीसी) में अपने एक सदस्य को भेजना जरूरी होता है। आईसीए के अध्यक्ष अशोक मल्होत्रा ने कहा, ‘‘हां, आईसीए निदेशकों ने ओझा को आईपीएल संचालन परिषद के लिये नामांकित किया है। सुरिंदर खन्ना ने बहुत अच्छा काम किया है और हम प्रत्येक को मौका देना चाहेंगे। ’’बायें हाथ के स्पिनर ओझा ने इस साल फरवरी में अंतरराष्ट्रीय और प्रथम श्रेणी क्रिकेट से संन्यास लिया था।

आईसीए के निदेशकों के बोर्ड ने 19 दिसंबर को अपनी आम सालाना बैठक के बाद यह फैसला लिया और इस संबंध में एक प्रेस विज्ञप्ति भी जारी की। आईसीए ने विज्ञप्ति में कहा, ‘‘सदस्यों ने निदेशकों के बोर्ड को आईपीएल जीसी के लिये सदस्य नामांकित करने के लिये अधिकृत किया और आईसीए बोर्ड ने हितों के टकराव के किसी भी संभावित मुद्दों को ध्यान में रखकर विचार विमर्श के बाद ओझा को अपना प्रतिनिधित्व करने के लिये सही उम्मीदवार पाया। नामांकन एक साल के लिये होगा। ’’