Sports

नई दिल्ली: विवादास्पद संशोधित नागरिकता कानून को लेकर जारी विरोध प्रदर्शन के बावजूद इंडियन प्रीमियर लीग की खिलाड़ियों की नीलामी गुरुवार को कोलकाता में पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार होगी। पश्चिम बंगाल से हिंसा की खबरें आ रही हैं लेकिन कोलकाता इससे अधिक प्रभावित नहीं है। पता चला है कि दिल्ली कैपिटल्स की प्रबंधन टीम नीलामी में फ्रेंचाइजी के प्रतिनिधित्व के लिए मंगलवार को कोलकाता पहुंच रही है जिससे कि अंतिम तैयारी शुरू की जा सके। 

PunjabKesari
बीसीसीआई के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, ‘सोमवार शाम तक की स्थिति के अनुसार आईपीएल नीलामी होगी। फ्रेंचाइजी के प्रतिनिधि कल शाम और बुधवार सुबह तक आना शुरू कर देंगे।' कोलकाता में 19 दिसंबर को 332 क्रिकेटर नीलामी में हिस्सा लेंगे जिसमें आस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल और दक्षिण अफ्रीका के डेल स्टेन ने सर्वाधिक दो करोड़ रुपये का आधार मूल्य चुना है। 
 
PunjabKesari
इस साल की नीलामी छोटी है जिसमें आठ टीमों में केवल 73 स्थान भरे जाने हैं और इनमें से केवल 29 विदेशी खिलाड़ी हो सकते हैं। पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश के गैर मुस्लिम धार्मिक अल्पसंख्यकों को नागरिकता से संबंधित प्रावधान वाले संशोधित नागरिकता कानून का पूर्वोत्तर और पश्चिम बंगाल में कड़ा विरोध हुआ है।