Sports

नई दिल्ली: आस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला में शानदार प्रदर्शन कर रहे चेतेश्वर पुजारा को बीसीसीआई से बड़ा तोहफा मिल सकता है। सूत्रों के अनुसार, सात पारियों में 74 . 42 की औसत से 521 रन बनाने वाले पुजारा को नए केंद्रीय अनुबंध में 'ए प्लस' में शामिल किया जा सकता है। 

उनके प्रदर्शन के दम पर भारत आस्ट्रेलिया में पहली श्रृंखला जीतने के करीब पहुंच गया है। ऐसा समझा जाता है कि प्रशासकों की समिति के प्रमुख विनोद राय चयन समिति के प्रमुख एमएसके प्रसाद और टीम प्रबंधन (कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री) के सामने यह प्रस्ताव रखेंगे । ए प्लस वर्ग में कोहली, रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और शिखर धवन है ।  
pujara image

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा ,‘‘ पुजारा को शानदार प्रदर्शन का ईनाम मिलना चाहिए। सीओए प्रमुख टीम प्रबंधन और मुख्य चयनकर्ता से इस पर बात करेंगे कि क्या सभी प्रारूपों के विशेषज्ञों के लिए ए प्लस श्रेणी में नियम में कुछ रियायत हो सकती है ।’’ उन्होंने कहा ,‘‘ पुजारा को शीर्ष श्रेणी में लाने से युवाओं को संदेश जाएगा कि टेस्ट क्रिकेट में अच्छे प्रदर्शन को प्राथमिकता मिलेगी ।’’ यह पूछने पर कि यदि राय द्वारा प्रस्ताव रखे जाने पर सीओए सदस्य डायना एडुल्जी इसका विरोध करती हैं तो क्या होगा, अधिकारी ने टिप्पणी से इनकार कर दिया ।  
pujara image    

पंत को भी जगह मिल सकती है
टेस्ट विशेषज्ञ पुजारा को पिछले चार पांच साल से किसी आईपीएल टीम ने नहीं खरीदा है । वहीं नए केंद्रीय अनुबंध में ऋषभ पंत को भी जगह मिल सकती है जो अब टेस्ट में विकेटकीपर के रूप में पहले विकल्प हैं । उन्हें इस साल अनुबंध नहीं दिया गया । उधर बीसीसीआई ने भारतीय महिला टीम के नए कोच डब्ल्यूवी रमन के साथ करार कर लिया । एडुल्जी ने इसका विरोध किया था लेकिन आज औपचारिकताएं पूरी कर ली गई ।
pant image