Sports

नई दिल्ली: भारतीय कप्तान विराट कोहली को मंगलवार को एशिया एकादश टीम में शामिल किया गया जो अगले महीने ढाका में ‘बंगबंधू 100 ईयर सेलीब्रेशन' के तहत फाफ डु प्लेसिस की अगुआई वाली विश्व एकादश के खिलाफ तीन मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला खेलेगी।

दरअसल, एक क्रिकेट वेबसाइट की  खबर के अनुसार बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने कोहली को एक मैच के लिए टीम में शामिल किया है लेकिन यह उनकी उपलब्धता पर निर्भर करेगा। बीसीसीआई ने हालांकि अभी इसकी पुष्टि नहीं की है। इन मैचों का आयोजन बांग्लादेश के संस्थापक शेख मुजिबुर रहमान की जन्मशति के जश्न के तौर पर 18 से 22 मार्च के बीच किया जाएगा।

एशिया एकादश में भारत के सलामी बल्लेबाजों शिखर धवन और लोकेश राहुल, विकेटकीपर ऋषभ पंत, तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और स्पिनर कुलदीप यादव को भी शामिल किया गया है। न्यूजीलैंड ने भारत को पहले टेस्ट क्रिकेट मैच में सोमवार को यहां चौथे दिन ही दस विकेट से करारी शिकस्त देकर दो मैचों की श्रृंखला में 1-0 से बढ़त बनायी। न्यूजीलैंड के सामने जीत के लिये नौ रन का लक्ष्य था जो उसने 1.4 ओवर में बिना किसी नुकसान के हासिल कर दिया। 

टीमें इस प्रकार हैं: एशिया एकादश: लोकेश राहुल, शिखर धवन, विराट कोहली, ऋषभ पंत, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, तिसारा परेरा, लसिथ मलिंगा, राशिद खान, मुजीब उर रहमान, मुस्तफिजुर रहमान, तमीम इकबाल, मुशफिकुर रहीम, लिटन दास और संदीप लामिचाने।

विश्व एकादश: एलेक्स हेल्स, क्रिस गेल, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), निकोलस पूरन, ब्रेंडन टेलर, जानी बेयरस्टो, कीरोन पोलार्ड, आदिल राशिद, शेल्डन कोटरेल, लुंगी एनगिडी, एंड्रयू टाइ और मिशेल मैक्लेनाघन।