Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: क्रिकेट की दुनिया में कुछ बातें असंभव होती हैं, लेकिन मैदान पर वही संभव हो जाती हैं। एक गेंद पर कोई 17 रन बना सकता है, इसकी कल्पना ही नहीं की जा सकती। लेकिन बिग बैश लीग में ऐसा हुआ। ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज रिले मेरिडिथ ने एक गेंद पर 17 रन देखकर अपने नाम शर्मनाक रिकार्ड दर्ज कर लिया हैं।   

आपको बता दे कि ये लीग का 52वे मैच था। जहां होबार्ट हरीकेन्स और मेलबर्न रेनेगेड्स टीमों के बीच खेले जा रहे मैच में होबार्ट हरीकेन्स टीम के कंगारू गेंदबाज राइली मेरेडिथ ने कुछ ऐसा कर दिया जिसे देखकर सब दंग रह गए। होबार्ट हरीकेन्स की ओर से खेल रहे तेज गेंदबाज राइली मेरेडिथ ने मेलबर्न रेनेगेड्स की पारी के पहले ही ओवर में ये अनचाहा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। इस पहले ही ओवर की पहली दो गेंदों पर उन्होंने कोई रन नहीं दिया जबकि तीसरी गेंद पर एक रन आया। इसके बाद शुरू हुआ तमाशा। अगली गेंद पर मेरेडिथ का पैर क्रीज से काफी आगे गया और ये नो-बॉल करार दी गई। जब वो ये गेंद दोबारा करने आए तो ऐसी वाइड गेंद फेंकी की ये कीपर को छकाते हुए बाउंड्री पार चली गई। इस बार कुल 5 रन लुटा दिए। यानी अब तक 6 रन जा चुके थे और गेंद अभी भी पूरी नहीं हुई थी।

इसके बाद उन्होंने फिर एक के बाद एक दो नो बॉल कर दीं और इन दोनों ही गेंदों पर ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज एरोन फिंच ने दो चौके जड़ डाले। यानी 10 रन और आ गए। अब तक कुल 16 रन हो चुके थे और गेंद अभी भी पूरी नहीं हुई थी। आखिरकार राइली ने संयम के साथ एक सीधी गेंद फेंकी और इस गेंद पर फिंच ने एक रन ले लिया। यानी राइली ने एक गेंद पर कुल 17 रन लुटा दिए।

 

.
.
.
.
.