Sports

राजकोट : अवि बरोट (54) और विश्वराज जडेजा (54) के अर्धशतकों से सौराष्ट्र ने बंगाल के खिलाफ रणजी ट्रॉफी फाइनल के पहले दिन सोमवार को पांच विकेट खोकर 206 रन बना लिए लेकिन भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा के रिटायर्ड हर्ट होने से सौराष्ट्र को झटका लग गया। पुजारा 24 गेंदों में एक चौके की मदद से पांच रन बनाकर रिटायर हुए। शीर्ष क्रम के बल्लेबाज पुजारा छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे थे। पिच पर संघर्ष कर रहे पुजारा को डिहाइड्रेशन के कारण मैदान से बाहर जाना पड़ा।

सौराष्ट्र के कप्तान जयदेव उनादकट ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। हार्विक देसाई और बरोट ने पहले विकेट के लिए 82 रन जोड़कर टीम को अच्छी शुरुआत दी। देसाई को शाहबाज अहमद ने आउट किया। देसाई ने 111 गेंदों में पांच चौकों की मदद से 38 रन बनाये। बरोट अपना अर्धशतक पूरा करने के बाद तेज गेंदबाज आकाश दीप का शिकार बने। बरोट ने 142 गेंदों पर 54 रन में छह चौके लगाए। जडेजा ने अर्पित वास्वदा के साथ तीसरे विकेट के लिए 50 रन की साझेदारी की। आकाश ने जडेजा को बोल्ड कर बंगाल को तीसरी सफलता दिलाई। जडेजा ने 92 गेंदों पर 54 रन में सात चौके लगाए।

ईशान पोरेल ने शेल्डन जैक्सन को पगबाधा किया। जैक्सन ने 15 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 15 रन बनाये। चेतन सकारिया चार रन बनाकर आकाश की गेंद पर विकेटकीपर रिद्धिमान साहा को कैच दे बैठे। सकारिया के आउट होते ही दिन का खेल समाप्त हो गया। इससे पहले पुजारा रिटायडर् हटर् होकर पवेलियन लौट गए थे। स्टंप्स पर वास्वदा 94 गेंदों में तीन चौके के सहारे 29 रन बनाकर क्रीज पर थे। बंगाल की तरफ से आकाश ने 41 रन पर तीन विकेट लिए जबकि पोरेल और शाहबाज को एक-एक विकेट मिला।