Sports

ढाका : बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने आईपीएल फ्रेंचाइजी द्वारा संपर्क किए जाने के बाद मुस्तफिजुर रहमान को एनओसी देने से इनकार कर दिया है। खबरों के मुताबिक बाएं हाथ के तेज गेंदबाज को मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स द्वारा संयुक्त अरब अमीरात में आगामी सत्र के लिए संपर्क किया गया था। लेकिन बीसीबी ने अगले महीने की शुरुआत में श्रीलंका के राष्ट्रीय दौरे के मद्देनजर रहमान को एनओसी नहीं दी। 

मुंबई इंडियंस के पास लसिथ मलिंगा की जगह खाली है। वहीं केकेआर को हैरी गुरनी की जगह भरना बाकी है। इस बीच बीसीबी ने एनओसी से इनकार कर दिया क्योंकि बांग्लादेश 24 अक्टूबर से शुरू होने वाली तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए श्रीलंका का दौरा करने के लिए तैयार है, ऐसे समय में जब यूएई में आईपीएल खेला जाएगा।

Bangladeshi cricketer, Mustafizur Rahman, IPL, IPL 2020, BCB, NOC, Bangladesh Cricket Board,  Cricket news in hindi, sports news

बीसीबी क्रिकेट ऑपरेशन के चेयरमैन अकरम खान ने कहा- उन्हें (मुस्ताफिजुर) आईपीएल से ऑफर था, लेकिन हमने उन्हें एनओसी नहीं दी, क्योंकि हमारे पास श्रीलंका दौरा है। 24 वर्षीय रहमान, मार्च 2019 से बांग्लादेश की टेस्ट योजनाओं में शामिल नहीं हुए हैं। उन्होंने 2019 विश्व कप में 20 विकेट लिए, जिसके बाद उन्होंने केवल बांग्लादेश के लिए वनडे और टी -20 मैच खेले। 2015 से 13 टेस्ट में, रहमान ने 28 विकेट लिए हैं।

Bangladeshi cricketer, Mustafizur Rahman, IPL, IPL 2020, BCB, NOC, Bangladesh Cricket Board,  Cricket news in hindi, sports news

उन्होंने आखिरी बार आईपीएल 2018 में मुंबई इंडियंस की ओर से खेला था। उस सीजन के सात मैचों में उन्होंने 32.85 की औसत और 8.36 की इकॉनमी रेट से सात विकेट लिए थे। फिर चोट के कारण आईपीएल 2018 से वह लौट गए थे। तब बीसीबी अध्यक्ष नजमुल हसन ने कहा था कि उन्हें विदेशी लीग में भाग लेने के लिए किसी और एनओसी की अनुमति नहीं दी जाएगी।

बता दें कि रहमान को 2016 और 2017 के आईपीएल संस्करणों में सनराइजर्स हैदराबाद के साथ अधिक सफलता मिली। उन्होंने इस दौरान 17 मैचों में 17 विकेट लिए थे। बीसीबी ने पिछले साल रहमान को आईपीएल नीलामी के लिए पंजीकरण करने की अनुमति दी थी लेकिन वह अनसोल्ड रह गए थे।