Sports

ढाका : टी-20 विश्व कप में लचर प्रदर्शन करने के बाद बांग्लादेश की कोशिश पाकिस्तान के खिलाफ शुक्रवार से शुरू हो रही 3 मैचों की टी-20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला से नई शुरुआत करने पर है। बांग्लादेश के कप्तान महमूदुल्लाह ने कहा कि पाकिस्तान के खिलाफ यह श्रृंखला उनकी टीम के लिए बिल्कुल सही समय पर हो रही है। विश्व कप के दौरान क्वालीफायर मुकाबलों में टीम को स्कॉटलैंड के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद भी वे सुपर 12 चरण में पहुंचने में सफल रहे लेकिन पांच में से एक भी मैच नहीं जीत सकें। टीम को कुल आठ मैचों में से छह में शिकस्त मिली।

Bangladesh vs Pakistan first T20, Bangladesh vs Pakistan, BAN vs PAK, cricket news in hindi, sports news

महमूदुल्लाह ने कहा कि विश्व कप में जो हुआ वह अब बीत चुका है और मैं वास्तव में उसके बारे में बात नहीं करना चाहता हूं। अगर हम विश्व कप के बारे में बात करते रहेंगे तो इसका हमारे प्रदर्शन पर नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। उन्होंने कहा कि यह श्रृंखला हमारे लिए अपनी काबिलियत दिखाने का मौका है।

हां, यह एक चुनौतीपूर्ण श्रृंखला होगी, क्योंकि पाकिस्तान दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीमों में से एक है, लेकिन मेरा मानना है कि अगर हम अच्छी शुरुआत करेंगे, तो हमारे पास एक अच्छा मौका होगा। टी-20 विश्व कप में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद बांग्लादेश ने टीम में व्यापक बदलाव किए है, जिसमें 4 नए सहित 6 खिलाडिय़ों को टीम में शामिल किया गया है। 

टी-20 विश्व कप में शानदार प्रदर्शन कर सेमीफाइनल तक का सफर करने वाले पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने कहा कि बांग्लादेश की टीम में कई नए खिलाड़ी है लेकिन उनकी टीम कोई ढिलाई नहीं बरतेगी। उन्होंने कहा कि बांग्लादेश ने ऑस्ट्रेलिया (4-1) और न्यूजीलैंड (3-2) को सितंबर में हराया है और ये दोनों टीमें टी20 विश्व कप की फाइनल में पहुंची थी।

Bangladesh vs Pakistan first T20, Bangladesh vs Pakistan, BAN vs PAK, cricket news in hindi, sports news

उन्होंने कहा कि बांग्लादेश घरेलू परिस्थितियों में आसान प्रतिद्वंद्वी नहीं है। उन्होंने हाल में दिखाया है कि वे क्या करने में सक्षम हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें कुछ खिलाडिय़ों की कमी खल रही है। नए खिलाड़ी बीपीएल (बांग्लादेश प्रीमियर लीग) में खेले हैं और वे अच्छा प्रदर्शन करने में सक्षम है। हम टी20 विश्व कप की लय को आगे बढऩा चाहते है।