Sports

गयाना : बांग्लादेश ने टेस्ट और टी20 श्रंखला हारने के बाद मेहदी हसन (आठ ओवर, 29 रन, चार विकेट) और नासम अहमद (10 ओवर, 19 रन, तीन विकेट) की धारदार गेंदबाजी की बदौलत वेस्टइंडीज को दूसरे एकदिवसीय मुकाबले में नौ विकेट से हराकर सीरीज़ में अजेय बढ़त हासिल की। 

बांग्लादेश ने टॉस जीतकर वेस्ट इंडीज को पहले बल्लेबाजी के लिये बुलाया और मेज़बान टीम को 35 ओवर में ही 108 रन पर ऑल-आउट कर दिया। कप्तान तमीम इकबाल (50 नाबाद) के अर्द्धशतक की बदौलत बांग्ला टाइगर्स ने 109 रन का न्यून लक्ष्य 21 ओवर में ही हासिल कर लिया और तीन मैचों की श्रंखला में 2-0 की बढ़त दर्ज की। विंडीज एक बार फिर स्पिन के सामने जूझती नजर आई। 

नासम अहमद ने अपना पहला एकदिवसीय विकेट लेते हुए कैरिबियाई इमारत की पहली ईंट निकाली, और देखते ही देखते वह इमारत ध्वस्त हो गयी। मोसद्देक ने सबसे पहले सलामी बल्लेबाज काइल मेयर्स (17) के रूप में मैच का अपना एकलौता विकेट लिया, जिसके बाद नासम ने शाई होप (18) को मोसद्देक हुसैन के हाथों कैच आउट करवाया। वेस्टइंडीज के लिए कीमो पॉल 24 गेंदों पर चार चौकों की मदद से सर्वाधिक 25 रन बनाकर नाबाद रहे, मगर किसी अन्य बल्लेबाज ने इनका साथ नहीं दिया। 

बांग्लादेश की ओर से मेहदी ने आठ ओवर में 29 रन देकर चार विकेट लिए, और एक मेडन ओवर भी डाला। नासम ने चार मेडन सहित 10 ओवर पूरे करते हुए 19 रन दिये और तीन विकेट हासिल किए। 109 रन का लक्ष्य हासिल कर सीरीज में अजेय बढ़त हासिल करने उतरी बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाज नजमुल हसन शांतो 20 रन बनाकर आउट हो गए, लेकिन इक़बाल और लिटन दास (32 नाबाद) ने संयम के साथ बल्लेबाजी करते हुए 20.4 ओवर में ही टीम को लक्ष्य तक पहुंचा दिया। 

तीन मैचों की श्रंखला के दो मैचों में जीत के साथ बांग्लादेश ने लगातार पांचवीं एकदिवसीय श्रंखला अपने नाम कर ली है। श्रंखला का तीसरा और अंतिम मैच शनिवार को खेला जाएगा जहां बांग्लादेश वेस्ट इंडीज पर अपनी लगातार 11वीं एकदिवसीय जीत तलाश करेगी।