Sports

कार्डिफ : आखिरी अभ्यास मैच में बांग्लादेश पर मिली शानदार जीत से भारत का मनोबल बढा है लेकिन तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने कहा कि पूर्व चैम्पियन टीम ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले मैच को लेकर अभी रणनीति नहीं बनाई है। पहले अभ्यास मैच में न्यूजीलैंड से हारने के बाद भारत ने बांग्लादेश को दूसरे और आखिरी अभ्यास मैच में 95 रन से हराया। 

PunjabKesari

भुवनेश्वर ने कहा, ‘बल्लेबाजों और गेंदबाजों के लिए हालात कठिन थे लेकिन हमने दोनों विभागों में अच्छा प्रदर्शन किया। इससे विश्व कप से पहले टीम का मनोबल इससे बढेगा ।' उन्होंने कहा, ‘आप विश्व कप में हमेशा जीत के साथ आगाज करना चाहते हैं लेकिन अभी मैं नहीं कह सकता कि क्या रणनीति होगी। पहले मैच में पूरा एक हफ्ता है। हम अभ्यास और बैठकों के दौरान पहले मैच के बारे में रणनीति बनाएंगे।' भुवनेश्वर ने कहा कि विश्व कप के दौरान दबाव का सामना करना ही कामयाबी की कुंजी होगा । उन्होंने कहा कि इंग्लैंड के हालात में खेलने का उनका अनुभव कारगर साबित होगा । 

PunjabKesari

उन्होंने कहा, ‘विश्व कप बड़ा मंच है। दबाव तो होगा ही लेकिन मैं उत्साहित और आत्मविश्वास से भरपूर हूं क्योंकि यहां पहले भी आ चुका हूं। मुझे यहां के हालात पता है । दोनों अभ्यास मैचों में मैने खुद को इसके अनुकूल ढाल लिया है।' तेज गेंदबाजों की भूमिका के बारे में उन्होंने कहा, ‘हम सभी को पता है कि इंग्लैंड में हालात तेज गेंदबाजों के मददगार होंगे। ऐसे में मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और मेरी भूमिका अहम होगी । हमें अपनी ताकत के बारे में पता है और यह भी पता है कि हमें क्या करना है।' उन्होंने कहा, ‘मैं बल्लेबाजी में भी अच्छा करना चाहता हूं। मैने कुछ करीबी मैच खेले है जिनसे मेरा आत्मविश्वास बढा है।' अभ्यास मैचों के बारे में उन्होंने कहा, ‘हमारा प्रदर्शन अच्छा रहा। हमारा पहला लक्ष्य विरोधी टीम को लक्ष्य हासिल करने से रोकना था। मुझे पता था कि विकेट से कितनी मदद मिलेगी और मुझे क्या करना होगा। इसी तरह हर किसी ने अपनी भूमिका बखूबी निभाई।'