IPL 2019
Sports

ढाकाः बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने अपनी टीम का आस्ट्रेलियाई दौरा रद्द किये जाने पर निराशा व्यक्त की है। आस्ट्रेलिया ने वित्तीय कारणों से यह श्रृंखला रद्द कर दी थी। बांग्लादेश को अगस्त - सितंबर में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर दो टेस्ट और तीन एकदिवसीय मैच खेलने थे।       

बांग्लादेश ने आखिरी दाैरा 2008 में किया था
बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के मुख्य कार्यकारी निजामुद्दीन चौधरी ने एएफपी से कहा, ‘‘ ऑस्ट्रेलिया ने हमें बताया कि श्रृंखला को वित्तीय कारणों से आयोजित नहीं किया जा सकता है। यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है क्योंकि हम उम्मीद कर रहे थे कि श्रृंखला में हमारे खिलाडिय़ों को अपनी प्रतिभा दिखाने का अच्छा मौका मिलेगा।’’ बांग्लादेश ने 2008 में तीन एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने के बाद ऑस्ट्रेलिया का दौरा नहीं किया है। उसने 2003 के बाद से वहां कोई टेस्ट श्रृंखला भी नहीं खेली है।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जेम्स सदरलैंड ने क्रिकइन्फो वेबसाइट को बताया कि टेस्ट श्रृंखला का आयोजन नहीं किया जा सकता क्योंकि उस समय ऑस्ट्रेलिया में फुटबॉल सत्र होता है और प्रसारणकर्ता ढूंढने में परेशानी हो रही है। चौधरी ने कहा कि बांग्लादेश ने ऑस्ट्रेलिया से कम समय के दौरे की मांग की है लेकिन अभी तक वहां से कोई जवाब नहीं मिला है। बांग्लादेश ने पिछले साल दो मैचों की टेस्ट श्रंखला के लिए ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी की थी जो ड्रॉ रही थी।       
 

.
.
.
.
.