Sports

ढाका: बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन पर सोमवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ हुए पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच के दौरान अंपायर पर चिल्लाने के लिए मैच फीस का 15 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया ।अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने यह जानकारी दी।
PunjabKesari
शाकिब को एक डिमेरिट अंक भी दिया गया है। सितंबर 2016 में इस प्रणाली के लागू होने के बाद साकिब को दूसरी बार डिमेरिट अंक दिए गए हैं। बांग्लादेश की टीम को पहले टी20 में आठ विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। साकिब के अब दो डिमेरिट अंक हो गए हैं। पहला डिमेरिट अंक उन्हें इसी साल मार्च में श्रीलंका के खिलाफ टी20 मैच के दौरान दिया गया था। बांग्लादेश की पारी के 14वें ओवर में जब साकिब बल्लेबाजी कर रहे थे तब उन्होंने वाइड नहीं देने पर अंपायर के फैसले का विरोध किया था।
PunjabKesari
आईसीसी ने बयान में कहा, ‘वह पहले अंपायर पर चिल्लाया और फिर काफी देर तक उनसे चर्चा करता रहा।’ आईसीसी ने कहा कि औपचारिक सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी क्योंकि साकिब ने अपना अपराध और सजा स्वीकार कर ली। शाकिब ने सिलहट में हुए मैच में 43 गेंद में 61 रन की पारी खेली लेकिन इसके बावजूद बांग्लादेश को करारी हार से नहीं बचा पाए।