Sports

नई दिल्ली : बंगलादेश के टी20 कप्तान महमूदुल्लाह रियाद ने कहा कि भारत दौरे पर शाकिब हल हसन की कमी उनके लिए कमजोरी नहीं बल्कि अच्छे प्रदर्शन की प्रेरणा साबित होगी। बंगलादेश की 15 सदस्यीय टीम बुधवार को यहां पहुंची जबकि एक दिन पहले ही उनके महानतम खिलाड़ियों में से एक शाकिब पर सटोरिये की पेशकश की जानकारी नहीं देने के कारण 2 साल का प्रतिबंध (एक साल का निलंबित प्रतिबंध) लगाया गया है। 

महमूदुल्लाह ने एक स्पोर्ट्स वेबसाइट से बातचीत के दौरान कहा, ‘हम अपने देश के लिए सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे।' उन्होंने कहा, ‘शाकिब की गैर मौजूदगी हमारे लिए प्रेरणा का काम करेगी। देश के लिए खेलने से बड़ा सम्मान कोई नहीं है। मुझ पर कप्तानी की जिम्मेदारी है और मैं अपनी ओर से कोई कसर नहीं छोडूंगा।' महमूदुल्लाह ने हालांकि स्वीकार किया कि यह दौरा कठिन होगा। उन्होंने कहा, ‘आंकड़े झूठ नहीं बोलते। यह कठिन दौरा है लेकिन नामुमकिन नहीं। हम एक टीम के रूप में अच्छा प्रदर्शन करेंगे।' 

टीम के एक अन्य सीनियर खिलाड़ी मुशफिकुर रहीम ने कहा, ‘निश्चित तौर पर मुझे शाकिब की कमी खलेगी क्योंकि हम लंबे समय से साथ खेल रहे हैं।' उन्होंने कहा, ‘उसके बिना खेलना कठिन है क्योंकि वह हमारा नंबर एक खिलाड़ी है। यदि कोई साल भर के लिए घायल है तो दूसरे युवा खिलाड़ी को मौका मिलता है। भारत को उसकी धरती पर हराना चुनौतीपूर्ण है लेकिन यह एक मौका भी है।' 

मैचों का शेड्यूल :

बंगलादेशी टीम तीन टी20 खेलेगी जिसमें पहला मैच 3 नवंबर को नई दिल्ल, दूसरा 7 नवम्बर राजकोट और 10 नवंबर को नागपुर में खेला जाएगा। इसके अलावा 2 टेस्ट इंदौर (14 से 18 नवंबर) और कोलकाता (22 से 26 नवंबर) में खेले जाएंगे। कोलकाता में दोनों देशों के बीच पहला दिन रात्रि का टेस्ट खेला जाएगा। 

PunjabKesari

बंगलादेशी टी20 टीम : 

महमूदुल्लाह (कप्तान), लिटन दास, सौम्य सरकार, मोहम्मद नईम, मुशफिकुर रहीम, अफीफ हुसैन, मुसद्दक हुसैन, अमीनुल इस्लाम, अराफात सन्नी, अल अमीन हुसैन, मुस्ताफिजूर रहमान, शफीउल इस्लाम, मोहम्मद मिथुन, तैजुल इस्लाम, अबु हैदर।