Top News

दुबईः मुशफिकुर रहीम के शानदार शतक के बाद गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन के दम पर बांग्लादेश ने यहां शनिवार को एशिया कप के पहले मैच में लसिथ मलिंगा की अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में जबरदस्त वापसी के बावजूद श्रीलंका को 137 रनों से रौंद दिया। मुशफिकुर रहीम ने अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 150 गेंदों में 144 रन बनाए, जिसमें 11 चौके और चार छक्के शामिल हैं। 

PunjabKesari

मैन ऑफ द मैच बने मुशफिकुर का यह छठा शतक है, जिसके दम पर बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 49.3 ओवर में सभी विकेट खोकर 261 रनों का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया। मुशफिकुर के अलावा मोहम्मद मिथुन ने 63 रनों का योगदान दिया। इन दोनों के अलावा अन्य कोई भी बल्लेबाज टिक कर नहीं खेल पाया। लंबे समय बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी कर रहे मलिंगा ने जल्द ही बांग्लादेश के शुरुआती विकेट उखाड़ दिए थे, जिसके बाद इन दोनों ने पारी को संभाला। 

PunjabKesari

मलिंगा ने 10 ओवर में कुल 23 रन देकर चार विकेट लिए। 262 रनों के चुनौतीपूर्ण लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की टीम शुरू से ही जूझती नजर आई और उसका कोई भी बल्लेबाज टिककर नहीं खेल पाया। वे नियमित अंतराल पर विकेट गंवाते गए और 35.2 ओवर में 124 रन पर पूरी टीम ऑलआउट हो गई। उसे 137 रनों से करारी हार झेलनी पड़ी।