Sports

बेंगलुरू: किदाम्बी श्रीकांत और साई प्रणीत के शानदार प्रदर्शन से बेंगलुरू रैप्टर्स ने शुक्रवार को यहां पहले सेमीफाइनल में अवध वारियर्स को 4-2 से हराकर प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) के फाइनल में प्रवेश किया। बेंगलुरू ने इस मुकाबले में पहला मैच गंवाने के बाद अपने लगातार तीन मैच जीते। फाइनल में उसका मुकाबला हैदराबाद हंटर्स और मुंबई रॉकेट्स के बीच शनिवार को होने वाले दूसरे सेमीफाइनल मैच के विजेता से होगा। अवध ने अपना पहला मैच जीतकर 2-0 की बढ़त ले ली थी, लेकिन प्रणीत और श्रीकांत ने अपने-अपने मैच जीतकर स्कोर 2-2 से बराबर कर दिया। इसके बाद मोहम्मद अहसान तथा हैंड्रा सेतियावान ने ट्रम्प मैच में दो अंक हासिल करके बेंगलुरू को जीत दिलाई । इसके बाद महिला एकल का मैच नहीं खेला गया।
PunjabKesari
पहला मैच मिश्रित युगल का था जहां अवध की माथिया क्रिस्टिएनसेन और अश्विनी पोनप्पा की जोड़ी ने बेंगलुरू की मार्कस एलिस और लॉरेन स्मिथ को जोड़ी को सीधे गेम में 15-7, 15-10 से हराया। यह अवध का ट्रंप मैच था जिससे उसे दो अंक मिले। प्रणीत ने पुरुष एकल में अवध ने ली डोंग केयुन को 15-9, 15-4 से हराकर अपनी टीम के खाते में एक अंक डाला जबकि श्रीकांत ने सोन वान हो को 15-7, 15-10 से पराजित करके स्कोर 2-2 से बराबर किया। श्रीकांत और हो में शुरुआत में बराबरी का खेल देखने को मिला। पहले गेम के शुरू में स्कोर 1-1, 2-2, 3-3, 4-4 था। लेकिन श्रीकांत ब्रेक में 8-3 की बढ़त के साथ गए और फिर उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा और पहला गेम 15-7 से अपने नाम किया। दूसरे गेम की शुरुआत भी पहले गेम की तरह बराबरी के खेल से हुई। लेकिन इस बार भी श्रीकांत बढ़त लेने में सफल रहे और स्कोर 4-2 कर लिया।

श्रीकांत ने अपनी बढ़त को 5-11 कर लिया लेकिन वान हो ने लगातार चार अंक लेकर स्कोर 9-11 कर दिया।श्रीकांत ने वान हो को बराबरी नहीं करने दी और लगातार अंक लेकर 15-10 से गेम जीत मैच अपने नाम कर टीम को वापसी दिलाई । पुरूष युगल में बेंगलुरू के मोहम्मद अहसान और हैंड्रा सेतियावान की जोड़ी ने अवध के ली यांग और माथियास की जोड़ी को 15-14, 15-9 से शिकस्त दी। यह बेंगलुरू का ट्रम्प मैच था और इस जीत से उसे दो अंक मिले जिससे वह 4-2 जीत हासिल करने में सफल रहा।