Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : मुशफिकुर रहीम ने भले ही अर्धशतक जमाया हो, लेकिन विकेटकीपर बल्लेबाज ने स्वीकार किया कि रविवार को श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे में ढाका की पिच पर बल्लेबाजी करना आसान नहीं था। 

मुशफिकुर और महमुदुल्लाह ने संबंधित अर्द्धशतक लगाए, इससे पहले मेहदी हसन ने 4 विकेट हासिल कर बांग्लादेश को पहले वनडे में श्रीलंका को 33 रनों से हराने में मदद की। तमीम इकबाल, मुशफिकुर और महमुदुल्लाह के अर्धशतकों ने धीमी शुरुआत के बावजूद बांग्लादेश को 257 रन बनाने में मदद की थी। जवाब में श्रीलंका लक्ष्य से 34 रन पीछे रह गई। 

श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे में धीमी पारी खेलते हुए 87 गेंदों पर 84 रन बनाने वाले मुशफिकुर ने कहा कि वह कीरोन पोलार्ड या आंद्रे रसेल जैसे नहीं हैं, इसलिए वह अपनी ताकत पर टिके रहे और पहले वनडे में खांचे में आने के लिए समय लिया। उन्होंने मैच के बाद कहा, यह बल्लेबाजी करने के लिए एक आसान विकेट नहीं था। शाकिब और लिटन के जल्दी आउट होने पर दबाव था। तमीम ने अच्छी बल्लेबाजी की, मुझे अपना समय लेने की अनुमति दी और फिर रियाद भाई शानदार थे। 

मुशफिकुर ने कहा, मैं बड़ा आदमी नहीं हूं न ही पोलार्ड या रसेल, मैं अपनी ताकत पर अड़ा रहा, अपना समय लिया। मुझे एक छोर सुरक्षित रखना था और मैंने यही किया। रियाद और आफीफ का फिनिशिंग टच शानदार था। ये स्थितियां खेलने के लिए आदर्श नहीं हैं। इस जीत के साथ बांग्लादेश ने श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है। मेहदी हसन ने चार, मुस्तफिजुर रहमान ने तीन विकेट लेकर श्रीलंका को 224 रन पर समेट दिया। मुशफिकुर को उनकी शानदार पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।