Sports

सेंट जोंस : जॉनी बेयरस्टॉ के शतक से इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज के खिलाफ चार विकेट 48 रन पर गंवाने के बाद मजबूत वापसी करते हुए पहले क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन छह विकेट पर 268 रन बना लिए। 

इंग्लैंड का शीर्षक्रम बुरी तरह लड़खड़ा गया और 16 ओवर के भीतर उसके चार बल्लेबाज पवेलियन में थे। इसके बाद बेयरस्टॉ और बेन स्टोक्स ने टीम को संकट से निकाला। दोनों ने 67 रन की साझेदारी करके टीम को सौ रन के पार पहुंचाया। बेयरस्टॉ ने बेन फोक्स के साथ 99 रन की साझेदारी करके इंग्लैंड को 200 रन के पार पहुंचाया। उन्होंने क्रिस वोक्स के साथ मिलकर अपना आठवां टेस्ट शतक पूरा किया। 

पहले दिन का खेल समाप्त होने पर बेयरस्टॉ 216 गेंद में नौ चौकों की मदद से 109 रन बनाकर खेल रहे थे। उन्होंने वोक्स के साथ 54 रन की अटूट साझेदारी कर ली है। वोक्स 24 रन बनाकर क्रीज पर है। वेस्टइंडीज के लिए तेज गेंदबाज जैसन होल्डर ने 16 ओवर में 15 रन देकर दो विकेट लिए। उन्होंने अपने स्पैल में 9 मैडन ओवर डाले। जेडेन सील्स ने स्टोक्स और क्राउली के विकेट लिये जबकि केमार रोच ने जो रूट और एलेक्स लीस को पवेलियन भेजा। 

रूट ने बल्लेबाजों की अनुकूल पिच पर टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया लेकिन वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाजों का सामना उनके बल्लेबाज नहीं कर सके। चार ओवर के भीतर सलामी बल्लेबाज लीस और जाक क्राउली आउट हो गए। रूट के आउट होने के समय स्कोर 27 रन था और डैन लॉरेंस के विकेट के समय स्कोर चार विकेट पर 48 रन हो गया। इसके बाद बेयरस्टॉ और स्टोक्स ने कुछ देर संभलकर खेला। स्टोक्स 95 गेंद में 36 रन बनाकर आउट हुए। वहीं फोक्स ने 87 गेंद में आठ चौकों की मदद से 42 रन बनाए।